अतीक को साबरमती से प्रयागराज लाने पर एक बार में खर्च हो रही ये रकम, जानें हर पैसे का हिसाब

संतोष शर्मा

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Umesh Pal Murder Case: उत्तर प्रदेश पुलिस का एक दल उमेश पाल हत्याकांड के सिलसिले में कुख्यात माफिया अतीक अहमद को गुजरात की साबरमती जेल से लेकर प्रयागराज के लिए मंगलवार को रवाना हुआ. दरअसल, 24 फरवरी को उमेश पाल की हत्या कर दी गई थी और इस हत्याकांड में अतीक अहमद मुख्य आरोपी है. इस बीच एक अहम जानकारी मिली है कि साबरमती जेल से प्रयागराज कोर्ट में अतीक अहमद को पेश करने में उत्तर प्रदेश सरकार लगभग 10 लाख रुपये खर्च कर रही है.

जानिए कहां-कहां खर्च हो रहे हैं रुपये

मिली जानकारी के अनुसार, पुलिस की दो प्रिजन वैन और दो एस्कॉर्ट गाड़ियों के लिए करीब 3 लाख रुपये का डीजल खरीदा गया है. बता दें कि एक प्रिजन वैन पर 5km/लीटर के एवरेज से 1275 km के लिए 255 लीटर डीजल इस्तेमाल किया जा रहा है, जिसकी कीमत 1 लाख रुपये है. वहीं, पुलिस की एस्कॉर्ट में लगी 2 गाड़ियों के 12km/लीटर के हिसाब से लग रहा है 107 लीटर डीजल. एक एस्कॉर्ट गाड़ी में एक तरफ से पड़ता है लगभग 10,हजार रुपये डीजल का खर्चा. बता दें कि पुलिस की 2 छोटी गाड़ियों को साबरमती जेल से अतिक अहमद को लाकर वापस साबरमती जेल पहुंचाने में 80,000 रुपये का डीजल खर्च किया जा रहा है.

गौरतलब है कि अतीक अहमद को लाने ले जाने में लगे 37 पुलिस कर्मियों में 1 सीओ, 1 इंस्पेक्टर, 2 सब इंस्पेक्टर, 6 ड्राइवर 4 हेड कॉन्स्टेबल और 23 कॉन्स्टेबल लगाए गए हैं. वहीं, अतीक को लाने ले जाने में तैनात 37 पुलिस वालों को मिलने वाली तनख्वाह के हिसाब से 4 लाख रुपये तनख्वाह और 2 लाख रुपये महंगाई भत्ता देने में खर्च किया जा रह है. बता दें प्रयागराज पुलिस की सुरक्षा के अलावा गुजरात, राजस्थान, मध्यप्रदेश पुलिस के साथ-साथ उत्तर प्रदेश में झांसी, जालौन, महोबा, बांदा, चित्रकूट पुलिस टीमें भी लगाई गई हैं.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT