विद्युत व्यवस्था को लेकर CM ने की बैठक, कहा- ‘गांव हो या शहर, रात में नहीं कटेगी बिजली’

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य में विद्युत व्यवस्था को लेकर 11 अक्टूबर को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबंधित अधिकारियों के साथ एक बैठक की. इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि गांव हो या शहर, रात में बिजली नहीं कटेगी. यह बैठक ऐसे समय में हुई है, जब देश के कई राज्यों की तरह उत्तर प्रदेश में भी बिजली उत्पादन के लिए कोयले का संकट गहराने की खबरें सामने आ रही हैं.

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि प्रदेश में निर्बाध बिजली आपूर्ति के लिए हर जरूरी कदम उठाया जाए. सीएम योगी ने ओवरबिलिंग, फेक बिलिंग पर सख्ती दिखाते हुए कहा कि ऐसे मामलों में एजेंसी के खिलाफ एफआईआर दर्ज हो.

इसके अलावा सीएम योगी ने कहा,

  • ”प्रदेश में अनवरत बिजली आपूर्ति की मांग को लेकर अतिरिक्त बिजली खरीदें”

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

  • ”प्रदेश में विजिलेंस की टीम अनावश्यक किसी भी उपभोक्ता को परेशान न करें”

  • ”प्रदेश में तत्काल प्रभाव से ओटीएस स्कीम लागू करें”

  • ADVERTISEMENT

  • ”गलत मीटर रीडिंग बनाने वाली एजेंसी को ब्लैकलिस्ट करें”

  • राज्य सरकार के एक प्रवक्ता के मुताबिक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर राज्य में कोयले की आपूर्ति सामान्य कराने और प्रदेश को अतिरिक्त बिजली उपलब्ध कराने का आग्रह भी किया था.

    ADVERTISEMENT

    ऑल इंडिया पावर इंजीनियर्स फेडरेशन के अध्यक्ष शैलेंद्र दुबे ने रविवार को बताया था कि उत्तर प्रदेश में सरकारी स्वामित्व वाली विद्युत इकाइयों में कोयले की जबर्दस्त किल्लत के कारण बिजली उत्पादन बहुत कम हो गया है जिसके कारण गांवों और कस्बों में बिजली की अत्यधिक कटौती की जा रही है. ऊर्जा विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, इन इलाकों में साढ़े तीन से सवा छह घंटे तक की बिजली कटौती की जा रही है.

    उन्होंने बताया था कि उत्तर प्रदेश में हालात और भी गंभीर इसलिए हो गए हैं क्योंकि उत्तर प्रदेश पर कोल इंडिया का करीब 1500 करोड़ रुपये का बकाया है, लिहाजा उसने उत्तर प्रदेश को वरीयता सूची में तीसरे नंबर पर डाल दिया है.

    (भाषा के इनपुट्स के साथ)

    ग्राउंड रिपोर्ट: यूपी में गहराता जा रहा बिजली संकट! पावर प्लांट्स के ताजा हालात की पड़ताल

      follow whatsapp

      ADVERTISEMENT