यूपी में अब बुल्डोजर के मुकाबले उतारे जाएंगे ट्रैक्टर? राकेश टिकैत ने फिर ठोकी 'ताल'

यूपी में अब बुल्डोजर के मुकाबले उतारे जाएंगे ट्रैक्टर? राकेश टिकैत ने फिर ठोकी 'ताल'
संदीप सैनी

उत्तर प्रदेश अन्य सरकारों की ओर से बुल्डोजर से की जा रही कार्रवाई पर भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा है कि 'जिस तरह से एक धर्म विशेष को टारगेट किया जा रहा है, ऐसी घटनाओं से इंटरनेशनल स्तर पर गलत मैसेज जा रहा है.'

भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा,

"सरकार ने किसानों को चेतावनी देते हुए 3 महीने के अंदर 10 साल पुराने ट्रैक्टर को बंद करने को कहा है. हम यह कहते हैं कि जो सरकार में खासकर भारतीय जनता पार्टी में 10 साल पुराने लोग हैं, पहले वो सरेंडर कर दें. अभी तो एक ही बुल्डोजर चला है, लेकिन दिल्ली में 4 लाख ट्रैक्टर चले थे और लोग घबरा गए थे. सरकार 10 साल पुराने ट्रैक्टरों को बंद करने की बात कह रही है, लेकिन बहुत जल्दी ही ट्रैक्टर सड़कों पर आएंगे और ट्रैक्टर-बुल्डोजर का मुकाबला होगा."

राकेश टिकैत

आपको बता दें कि शुक्रवार को राकेश टिकैत किसानों की समस्याओं को लेकर जिला कलेक्ट्रेट में जिलाधिकारी से मिलने पहुंचे थे. राकेश टिकैत ने डीएम चंद्रभूषण सिंह से आग्रह किया की किसानों की समस्या को समझते हुए बैंकों से कार्रवाई रोकने के साथ ही समझौते के आधार पर मामले को निपटने के आदेश करें.

जिलाधिकारी से मिलने के बाद टिकैत ने मीडिया से बातचीत की और सवालों का जवाब दिया. एक सवाल 'क्या दिल्ली की जहांगीरपुरी हिंसा में धर्म विशेष के लोगों को टारगेट किया जा रहा है?' के जवाब में टिकैत ने कहा, "हां टारगेट किया जा रहा है और इस चीज का इंटरनेशनल स्तर एक गलत संदेश जा रहा है. इस तरह की घटनाओं से देश का विकास रुकता है और आपस में नफरत फैलती है. इन चीजों को छोड़कर सभी को अपने काम पर ध्यान देना चाहिए. महंगाई का जमाना है."

उन्होंने आगे कहा, "10 साल पुराने ट्रैक्टरों पर भी पॉलिसी आ गई है कि उन्हें जमा कर दो. जो सरकार के 10 साल पुराने लोग हैं, पहले वे सरेंडर कर दें. बुल्डोजर तो एक ही चला है और दिल्ली में ट्रैक्टर तो चार लाख चले थे, उनसे बड़े घबराए थे."

यूपी में अब बुल्डोजर के मुकाबले उतारे जाएंगे ट्रैक्टर? राकेश टिकैत ने फिर ठोकी 'ताल'
किसान नेता राकेश टिकैत को मिली जान से मारने की धमकी, पुलिस ने FIR दर्ज कर कही ये बात

संबंधित खबरें

No stories found.