राजा भैया को लेकर बदले अखिलेश के सुर, अब कही ऐसी बात जिससे BJP कैंप में मच सकती है हलचल

यूपी तक

ADVERTISEMENT

उत्तर प्रदेश के सियासी गलियारों में एक राजनेता की खूब चर्चा है. यह राजनेता कोई और नहीं बल्कि खुद जनसत्ता दल (लोकतांत्रिक) के मुखिया और कुंडा विधायक राजा भैया हैं.

social share
google news

Raja Bhiaya News: उत्तर प्रदेश के सियासी गलियारों में एक राजनेता की खूब चर्चा है. यह राजनेता कोई और नहीं बल्कि खुद जनसत्ता दल (लोकतांत्रिक) के मुखिया और कुंडा विधायक राजा भैया हैं. बता दें कि राजा भैया की चर्चा राज्यसभा चुनाव को लेकर हो रही है. दरअसल, उत्तर प्रदेश में उनकी पार्टी के दो विधायक हैं, जिनमें एक खुद राजा भैया हैं. ऐसे में सत्ताधारी भाजपा और यूपी का मुख्य विपक्षी दल सपा, दोनों यही चाहते हैं कि राजा भैया की पार्टी उनके उम्मीदवार को अपना वोट दे. इस बीच सपा चीफ अखिलेश यादव का राजा भैया को लेकर एक बड़ा बयान सामने आया है, जिससे भाजपा कैंप में हलचल पैदा हो गई है.

वहीं, लोकसभा चुनाव में भी अब कम समय बचा है. किसी भी समय चुनाव आयोग आम चुनावों के लिए कार्यक्रम की घोषणा कर सकता है. उससे पहले राजनीतिक दल अपना समीकरण साधने और गठबंधन बनाने में जुटे हैं. यूपी में समाजवादी पार्टी ने हाल ही में कांग्रेस के साथ गठबंधन किया है. दूसरी तरफ भाजपा जयंत चौधरी को अपने पाले में लाने में कामयाब रही है. अब दोनों पार्टियों की तरफ से राजा भैया को साधने की कोशिश की जा रही है.  

 

 

राजा भैया को लेकर अखिलेश ने ये कहा

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा है कि अगर राजा भैया हमारे साथ आना चाहें तो उनका स्वागत है. उन्होने कहा कि 'वैसे भी बीजेपी ने अपने सभी गठबंधन सहयोगियों को 2-2 मंत्री पदों का वादा किया है. कैसे देंगे सभी को 2-2 सीट? जो मंत्री नहीं बनेंगे वे नाराज होंगे और हम उनका समर्थन ले लेंगे'.

राज्यसभा चुनाव में राजाभैया क्यों हो गए हैं अहम?

दरअसल, यूपी में राज्यसभा की दसवीं सीट के लिए पेच फंसा है. संख्या बल के लिहाज से भाजपा अपने 7 उम्मीदवारों को आराम से राज्यसभा भेज देगी. वहीं सपा के भी दो उम्मीदवारों का राज्यसभा में जाना तय है. लेकिन दसवीं सीट के लिए दोनों दल पर्याप्त समर्थन जुटाने के लिए जोड़-तोड़ में लगे हैं. ऐसे में दोनों पार्टियां राजा भैया को अपने खेमे में लाने में जुटी हुई हैं.  

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT