लोकसभा उपचुनाव: आजम बोले- 'अगर वोट प्रतिशत गिराई गई, तो इसका इल्जाम प्रशासन पर आएगा'

लोकसभा उपचुनाव: आजम बोले- 'अगर वोट प्रतिशत गिराई गई, तो इसका इल्जाम प्रशासन पर आएगा'
आजम खान.तस्वीर: विक्रम शर्मा, इंडिया टुडे

उत्तर प्रदेश में रामपुर और आजमगढ़ में लोकसभा उपचुनाव के लिए 23 जून यानी आज मतदान हो रहा है. वोटिंग के बीच समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान ने गंभीर आरोप लगाए हैं.

उन्होंने न्यूज एजेंसी ANI से बातचीत में कहा है, "हम तो सारी रात जागे हैं और हमारे प्रत्याशी संसद के सभी थाने गए हैं...सबसे ज्यादा अभद्र व्यवहार थाना गंज के इंस्पेक्टर ने किया और उसने लोगों के साथ मार-पीट भी की. अगर वोट प्रतिशत गिराई जाती है तो इसका इल्जाम पूरा प्रशासन पर आएगा."

आजम ने दावा किया कि बीती रात रामपुर में पुलिस ने हिंसा की. उन्होंने कहा कि हमसे बड़ा अपराधी कौन है? तो हमारे साथ जो चाहे करे. मुर्गी, बकरी, भैंस, पुस्तक और फर्नीचर के आरोपी है तो हमारे शहर को भी वैसा मना गया है, तो जो चाहे करे..हमें तो सहना है रहना है.

समाजवादी पार्टी के नेता ने कहा,

"हर व्यक्ति को पूरी मजबूती के साथ घर से निकलकर वोट डालना चाहिए. पुलिस, प्रशासन और शासन का आतंक रहेगा. पिछले कई चुनावों में बहुत नंगा नाच हुआ है. मेरे संसदीय चुनाव में तो अभूतर्पूव नंगा नाच हुआ है. मगर इस बार तो ऐसे हालात नहीं हैं. लेकिन गुजरी रात जो हुआ है वो निंदनीय है."

आजम खान

उन्होंने लोगों से कहा कि अगर आपके साथ कोई ज्यादती होती है तो उसे बर्दाश्त करिए. और आपने आने वाले कल के लिए आप वोट जरूर डालें. उन्होंने दावा किया कि मेरी गैर मौजूदगी में जितना वोट मिला था, इस बार उससे ज्यादा मिलेगा.

आजम ने कहा कि मानो तो गंगा मैया, ना मानो तो बहता पानी. उन्होंने कहा, "चुनाव को लोकतंत्र का पर्व कहा जाता है. लोकतंत्र के पर्व के साथ अधर्म हुआ है. हर व्यक्ति को अपनी राय का इजहार करना चाहिए."

आजम खान.
UP लोकसभा उपचुनाव LIVE: आजम बोले- अगर वोट प्रतिशत गिराई गई, तो इसका इल्जाम प्रशासन पर आएगा

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in