UP: बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने दिया इस्तीफा! नया अध्यक्ष कौन पर अटकलें तेज

स्वतंत्र देव सिंह
स्वतंत्र देव सिंह फोटो: मनीष अग्निहोत्री, इंडिया टुडे

उत्तर प्रदेश बीजेपी से बड़ी खबर आ रही है. बताया जा रहा है कि बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने प्रदेश अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया है. सूत्रों की मानें तो उन्होंने अपना इस्तीफा बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को सौंप दिया है. चूंकि स्वतंत्र देव सिंह का कार्यकाल 16 जुलाई को खत्म हो गया था. अब प्रदेश में नए अध्यक्ष को लेकर अटकलें तेज हो गई हैं.

महत्वपूर्ण बात यह है कि स्वतंत्र देव सिंह ने भाजपा के अध्यक्ष के रूप में तीन साल पूरे कर लिए हैं. उन्हें 19 जुलाई 2019 को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया था और उन्होंने इस पद पर तीन साल पूरे कर लिए हैं. इसके साथ ही वह तीन साल का कार्यकाल पूरा करने वाले पांचवें प्रदेश अध्यक्ष हैं.

साथ ही, उत्तर प्रदेश में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के रूप में सबसे लंबा कार्यकाल पूर्व सीएम कल्याण सिंह और वर्तमान में राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्रा का रहा है. ये दोनों नेता छह साल से इस पद पर रहे हैं.

सूत्रों के मुताबिक 30 जुलाई तक यूपी बीजेपी को नया प्रदेश अध्यक्ष मिल सकता है. ऐसे में स्वतंत्र देव सिंह के उत्तराधिकारी के नाम पर अटकलें तेज हो गई हैं. यूपी के सियासी गलियारों में भी बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष के नाम की खूब चर्चा है.

स्वतंत्र देव सिंह
चाचा शिवपाल यादव के बयान पर अखिलेश का पलटवार, बीजेपी को जोड़ते हुए कही ये बात

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in