UP विधानसभा मॉनसून सत्र: UP विधानसभा की कार्यवाही अनिश्चित काल के लिए स्थगित

उत्तर प्रदेश विधानसभा.
उत्तर प्रदेश विधानसभा.फोटो: इंडिया टुडे

विधानसभा की कार्यवाही अनिश्चित काल के लिए स्थगित

उत्तर प्रदेश विधानसभा के मॉनसून सत्र का शुक्रवार को समापन हो गया. UP विधानसभा की कार्यवाही अब अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दी गई है.

यूपी लोक तथा निजी सम्पत्ति क्षति वसूली (संशोधन ) विधेयक 2022 हुआ पारित

उत्तर प्रदेश लोक तथा निजी सम्पत्ति क्षति वसूली (संशोधन ) विधेयक 2022 यूपी विधानसभा से पारित.

यह सरकार किसी की नहीं सुनती: अखिलेश

सपा चीफ ने कहा,

"यह सरकार किसी की नहीं सुनती. सदन में जो सरकार का जवाब आना चाहिए, नहीं आ रहा. महंगाई, बेरोजगारी और नौकरी को लेकर क्या किया अभी भी स्पष्ट नहीं है. सरकार का जो दावा था कि 1 ट्रिलियन इकोनॉमी बनाएंगे उसका क्या हुआ? हमने सदन से वाकआउट इसलिए किया क्योंकि सरकार का इन तमाम मुद्दों पर कोई जवाब नहीं आ रहा है."

अखिलेश यादव

अखिलेश ने निकाला पैदल मार्च

सदन शुरू होते ही वॉकआउट करने के बाद नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने अपने विधायकों के साथ विधानसभा के बाहर पैदल मार्च निकाला.

बसपा विधायक ने पूछा ये सवाल

बसपा विधायक उमाशंकर सिंह ने Question Hour शुरू होते ही रोजगार के संबंध में सवाल पूछा. उन्होंने सवाल किया कि सेवायोजन कार्यालय के माध्यम से कितने बेरोजगारों को नौकरी दी गई है, सरकार ये बताए?

सपा ने किया वॉकआउट 

अखिलेश यादव ने कहा, "सदन चला चार दिन...इस सत्र में सरकार की तरफ से महंगाई, बेरोजगारी पर जवाब नहीं आया. स्वास्थ्य सेवाएं आज भी वैसे ही ठप हैं. इसलिए इस सदन से हम वॉकआउट कर रहे हैं."

अखिलेश ने उठाया इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के छात्रों का मुद्दा 

सदन की कार्यवाही शुरू होने ही नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में बढ़ी फीस मामले को लेकर चल रहे छात्रों के आंदोलन का मुद्दा उठाया. अखिलेश ने कहा, "जब फीस 500 गुणा बढ़ा दी जाएगी तो बच्चे कैसे पढ़ेंगे?"

सपा प्रतिनिधिमंडल राज्यपाल से मिलने पहुंचा

अपनी मांगो को लेकर अखिलेश यादव के साथ अन्य विधायक राज्यपाल से मिलने राज्य भवन पहुंच चुके हैं.

आज नेता सदन और प्रतिपक्ष दोनों रहेंगे मौजूद

मॉनसून सत्र के आखिरी दिन आज नेता सदन सीएम योगी आदित्यनाथ और नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव सदन की कार्यवाही में मौजूद रहेंगे. ऐसी चर्चा है कि आज भी सदन में भारी हंगामा हो सकता है. अपने मुद्दों को लेकर विपक्ष सरकार पर हमला बोल सकता है.

अखिलेश करेंगे राज्यपाल से ये मांग

मिली जानकारी के अनुसार, आज सपा के विधायक पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव के साथ राज्यपाल से मिलने जाएंगे. इस दौरान सपा के विधायक राज्यपाल से सत्र का समय बढ़ाने की मांग करेंगे. साथ ही अखिलेश यादव अपने कानून व्यवस्था समेत अन्य मुद्दों पर राज्यपाल को ज्ञापन भी सौंपेंगे.

विधानमंडल के मॉनसून सत्र का आज आखिरी दिन

उत्तर प्रदेश विधानमंडल के मॉनसून सत्र का आज यानी शुक्रवार आखिरी दिन है. बता दें कि आज अंतिम दिन की कार्यवाही सुबह 11 बजे से शुरू होगी.

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in