क्या है वो मामला जिसमें सुल्तानपुर की MP-MLA कोर्ट ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को दी जमानत?

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Rahul Gandhi News: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी मानहानि के एक मामले में पेश होने के लिए मंगलवार को सुलतानपुर जिले की सांसद-विधायक अदालत में पहुंचे. आपको बता दें कि कोर्ट ने राहुल गांधी को जमानत दे दी. मिली जानकारी के अनुसार, राहुल गांधी को 25,000-25,000 रुपये की सिक्योरिटी और बेल बॉन्ड जमा करने के बाद जमानत मिली है.


क्या है वो मामला जिसमें राहुल को मिली जमानत?

गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता विजय मिश्रा ने राहुल गांधी के खिलाफ चार अगस्त 2018 को मानहानि का मुकदमा दायर किया था. इसमें आरोप लगाया गया था कि आठ मई 2018 को कर्नाटक विधानसभा चुनाव के दौरान बेंगलुरु में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में राहुल गांधी ने भाजपा के तत्कालीन राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं मौजूदा केंद्रीय गृह मंत्री को हत्या का 'अभियुक्त' बताया था. 

बता दें कि कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के तहत अपने पूर्व संसदीय क्षेत्र अमेठी में सोमवार को रात्रि प्रवास के अगले ही दिन राहुल गांधी सुलतानपुर की सांसद-विधायक अदालत पहुंचे. इसके पहले संवाददाताओं से बातचीत में मंगलवार को भाजपा नेता विजय मिश्रा ने कहा, "राहुल गांधी ने अमित शाह को ‘‘हत्यारा’’ कहा था, तमाम अपशब्द कहे थे, उसे लेकर हमने एक परिवाद दाखिल किया था."

 

 

 उन्‍होंने कहा, "भाजपा देश की सबसे बड़ी पार्टी है. ऐसी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्यक्ष को हत्यारा कहा जाएगा, यह अनुचित है. इस पर हमें काफी ठेस पहुंचा जिसके बाद हमारे कार्यकर्ताओं ने दबाव बनाया और हमने परिवाद दाखिल की." मिश्रा ने कहा, "न्यायालय ने कई बार उनको समन जारी किया. उन्होंने उसकी अनदेखी की और आज वह उसी मामले में संभवत: अदालत में पहुंच रहे हैं.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT