सिद्धार्थ नाथ सिंह का दावा, ‘BJP में आना चाहते थे सतीश मिश्रा, हमने नहीं लिया इसलिए नाराज’

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले शनिवार, 18 सितंबर को संगम नगरी यानि प्रयागराज में ‘यूपी तक बैठक’ आयोजित हो रही है. चुनाव का शंखनाद हो चुका है. इस बैठक में कई विपक्षी नेता सरकार पर हमला बोल रहे हैं, जबकि सत्तारूढ़ पार्टी बीजेपी के नेता अपनी उपलब्धियां गिना रहे हैं. ‘यूपी तक बैठक’ के मंच पर प्रदेश सरकार में मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने बीएसपी महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा को लेकर एक बहुत बड़ा बयान दे दिया है. उन्होंने कहा, “सतीश मिश्रा ने बीजेपी में शामिल होने की कोशिश की थी, हमने उन्हें लिया नहीं इसलिए वह नाराज हैं”. इस रिपोर्ट में आगे पढ़िए कि सिद्धार्थ नाथ सिंह ने और क्या-क्या कहा.

“यूपी में कोई दल हमारे सामने नहीं है”

सिद्धार्थ नाथ सिंह ने आगमी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर दावा करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में कोई भी दल बीजेपी की टक्कर में नहीं है. उन्होंने कहा कि 60 फीसदी वोट बीजेपी का है. जबकि 40 फीसदी वोट में एसपी, बीएसपी और कांग्रेस का बंटवारा होगा.

उन्होंने कहा, “फाफामऊ में गंगा में सामने आई लाशों को कोरोना से गलत तरीके से जोड़ा गया. कुछ परंपरा के तहत वहां लोग ऐसा करते हैं.”

“टिकैत के आंदोलन का कोई असर नहीं होगा”

सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत राजनीतिक दलों के साथ मिले हुए हैं. सिद्धार्थ नाथ सिंह ने आगे कहा कि टिकैत के आंदोलन का कोई असर नहीं होगा. बकौल सिंह, बीजेपी सरकार ने अखिलेश सरकार के दौरान के भी गन्ना किसानों के बकाए का भुगतान किया है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

राकेश टिकैत के चाचा जान तंज पर सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा, “मैं भतीजा जान से पूछना चाहूंगा कि उनको क्या दिक्कत है.”

“अब्बा जान पर अखिलेश नाराज हो गए”

सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा बोले गए ‘अब्बा जान’ शब्द पर पिछले कुछ दिनों से रार मची हुई है. इससे जुड़े सवाल पर सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा, “अब्बा जान के संदर्भ में सीएम ने अखिलेश जी को कहा कि वह अपने अब्बा जान से पूछ लें. इसपर अखिलेश नाराज हो गए. मैंने कहा कि ये उर्दू का अच्छा शब्द है. इसपर किसी को क्या आपत्ति होनी चाहिए.”

यूपी में हत्याओं के मामलों पर सिद्धार्थ नाथ सिंह ने क्या कहा?

NCRB के नए आंकड़ों के अनुसार, भारत में साल 2020 में कुल 29,193 हत्याएं दर्ज की गईं. इनमें सबसे ज्यादा हत्या के मामले उत्तर प्रदेश में रहे. साल 2020 में उत्तर प्रदेश में कुल 3,779 हत्याएं हुई थीं. इससे जुड़े सवाल पर सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा, “यूपी 23 करोड़ आबादी वाला प्रदेश है. यूपी में माफियाराज खत्म हुआ है. यूपी में महिलाओं के खिलाफ अपराध 2016 की तुलना में काफी नीचे आया है.”

ADVERTISEMENT

उन्होंने कहा, “प्रियंका गांधी और कांग्रेस कितना भी प्रयास कर लें 60 फीसदी वोट बीजेपी को मिलेगा, बाकी 40 फीसदी में सभी रहेंगे.”

“यूपी सरकार ने अतीक अहमद के अवैध कब्जों पर बुल्डोजर चलाया”

अतीक अहमद और उनकी पत्नी के ओवैसी की पार्टी AIMIM में शामिल होने के सवाल पर सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा, “सब जानते हैं कि अतीक अहमद माफिया हैं, जेल में हैं. यूपी सरकार ने उनके अवैध कब्जों पर बुल्डोजर चलाया है. वो चुनाव लड़ेंगे या नहीं ये वो देखें.”

मिर्जापुर वेब सीरीज पर की बात, गाना भी सुनाया, अनुप्रिया पटेल का दिखा अलग ही अंदाज

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT