अहमदाबाद जेल में बाहुबली अतीक अहमद से मुलाकात की कोशिश में थे ओवैसी, नहीं मिली इजाजत

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

साबरमती सेंट्रल जेल में बंद बाहुबली नेता अतीक अहमद से मुलाकात की कोशिशों को लेकर AIMIM नेता असदुद्दीन ओवैसी को झटका लगा है. जेल प्रशासन ने ओवैसी को अतीक अहमद से मुलाकात की इजाजत नहीं दी है. जेल प्रशासन के मुताबिक सिर्फ अतीक अहमद के उनके ब्लड रिलेशन वाले, परिवार के दूसरे सदस्य या फिर वकील ही मिल सकते हैं. ऐसे में ओवैसी को मुलाकात की परमिशन देने से इंकार कर दिया गया है.

असल में AIMIM सांसद ओवैसी अपने गुजरात दौरे के दौरान यूपी के आगामी चुनाव को लेकर भी सियासी समीकरण साधने की कोशिश में थे. इसी क्रम में वह अहमदाबाद की साबरमती सेंट्रल जेल में बंद पूर्वांचल के बाहुबली नेता अतीक अहमद से मुलाकात करने का प्रयास कर रहे थे. गुजरात कांग्रेस की तरफ से इसे लेकर तीखी प्रतिक्रिया भी सामने आई. गुजरात कांग्रेस के विधायक ग्यासुद्दीन शेख ने ओवैसी को बीजेपी की बी टीम बताते हुए कहा कि उनकी सारी कवायद मुस्लिम वोटों का बंटवारा करनी की है.

हालांकि इसका जवाब भी AIMIM की तरफ से तुरंत आया. AIMIM के गुजरात प्रदेश प्रवक्ता शमशाद पठान ने कहा कि अतीक का परिवार उनकी पार्टी का सदस्य है. उन्होंने कहा कि ‘ओवैसी अपनी पार्टी से जुड़े परिवार के सदस्य से मिलने जाएं, उसमें क्या हर्ज हो सकता है. अतीक अहमद जेल में रहते हुए कई बार विधायक व एक बार सांसद भी चुने गए हैं. अब जब वो AIMIM के साथ जुड़े तो कांग्रेस को दिक्कत हो रही है.’

आपको बता दें कि पिछले दिनों अयोध्या में अपने कार्यक्रम के दौरान ओवैसी ने अतीक अहमद और उनकी पत्नी को AIMIM में शामिल करवाया था. इतना ही नहीं, बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने जब बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी को टिकट नहीं देने का ऐलान किया, तो AIMIM की तरफ से अंसारी को भी पार्टी में आने का ऑफर दिया गया है. ओवैसी कई मंचों से यह खुलकर कह चुके हैं कि बीजेपी में आपराधिक छवि के नेता सबसे ज्यादा हैं, लेकिन मुख्तार, अतीक और शहाब नाम वालों को ही माफिया कहा जाता है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

रिपोर्ट: गोपी घांघर

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT