UP में सपा-कांग्रेस के गठबंधन को शुभकामनाएं देने लगे जयंत चौधरी, आखिर ये कैसे हो गया?

बीएस आर्य

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Jayant Chaudhary News: उत्तर प्रदेश के सियासी गलियारों में बीते दिनों तब सनसनी मची जब राष्ट्रीय लोकदल के मुखिया जयंत चौधरी ने विपक्षी दलों के समूह INDIA (Indian National Developmental Inclusive Alliance) को छोड़ने का ऐलान किया. बता दें कि जयंत ने अभी तक आधिकारिक रूप से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली NDA को जॉइन नहीं किया है. मगर उनके हालिया बयान यह इशारा कर रहे हैं कि वह आगामी लोकसभा चुनाव सत्ताधारी भाजपा के साथ मिलकर लड़ेंगे. इस बीच जयंत ने फिर एक बार ऐसा बयान दिया है, जिससे सियासी गलियारों में सनसनी मच गई है. बता दें कि हाल ही में यूपी में समाजवादी पार्टी (सपा) और कांग्रेस के बीच गठबंधन हुआ है और जयंत ने इसी पर विस्फोटक कमेंट किया है.

दरअसल, शुक्रवार को अमरोहा पहुंचे जयंत चौधरी से जब भाजपा से गठबंधन को लेकर सवाल किया गया, तो उन्होंने चुप्पी साध ली. मगर सपा और कांग्रेस के गठबंधन पर उन्होंने प्रतिक्रिया दी. जयंत से पुछा गया 'आप कांग्रेस और सपा के गठबंधन पर क्या कहेंगे?' इस सवाल के जवाब में रालोद मुखिया ने कहा, "उनको मेरी शुभकामनाएं."

 

 

जयंत से पूछा गया- 'किसान आंदोलन पर आपकी क्या राय है?' इसपर उन्होंने कहा, "उम्मीद है कि कुछ हल निकलेगा. दोनों ही तरफ से धैर्य की आवश्यकता है."

जयंत ने सत्यपाल मालिक से जुड़े सवाल पर ये कहा

 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

जम्मू और कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक के घर पर सीबीआई की रेड की रेड को लेकर जयंत ने कहा, "उस पर मुझे कुछ नहीं कहना है. मुझे लगता है उन्होंने (सत्यपाल मालिक) भी इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है, तो मैं क्या दूंगा?"

 

 

पश्चिम बंगाल में सिख IPS को 'खालिस्तानी' कहने पर जयंत ने ये कहा था

बता दें कि पश्चिम बंगाल में संदेशखाली मामले को लेकर चल रहे विवाद के बीच सिख IPS अधिकारी जसप्रीत सिंह और भाजपा नेताओं-कार्यकर्ताओं की भिड़ंत का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ. इस वीडियो में सिख पुलिस अधिकारी ने आरोप लगया कि भाजपा वालों ने उन्हें खालिस्तानी कहा. वहीं, भाजपा नेताओं ने आईपीएस अधिकारी के इन आरोपों को निराधार बताया है. इस मामले पर जयंत चौधरी ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा था, "जयंत ने X (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट कर कहा, "मैं आईपीएस जसप्रीत सिंह का गुस्सा समझ सकता हूं!"


 

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT