सजा सुनने के बाद धनंजय सिंह का ऐसा था हाल, कोर्ट के बाहर ही कर दिया बड़ा एलान, देखें वीडियो

उदय गुप्ता

ADVERTISEMENT

पूर्व सांसद धनंजय सिंह
social share
google news

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश के जौनपुर लोकसभा सीट से सांसद रहे बहुबली नेता धनंजय सिंह को सात साल की सजा सुनाई गई है. इसके साथ ही 50 हजार का जुर्माना भी लगाया गया है. इसके साथ ही उनके राजनीतिक करियर पर फिलहाल विराम लगता दिख रहा है. धनंजय सिंह लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे थे, लेकिन कोर्ट के इस फैसले ने उन्हें करारा झटका दे दिया है. वहीं सजा सुनाए जाने के बाद धनंजय सिंह ने कोर्ट से निकलते हुए कहा कि, 'ये सब उनके खिलाफ एक साजिश है.' 

कोर्ट से  सजा होने के बाद धनंजय सिंह ने कहा कि,  'इसे हम लोग हाई कोर्ट तक ले जाएंगे.फर्जी मुकदमे में फर्जी सजा की गई.' जेल जाते वक्त पुलिस की गाड़ी के अंदर से धनंजय सिंह ने कहा यह सिर्फ मुझे चुनाव से रोकने के लिए खड्यंत्र रचा गया है. 

जौनपुर से चुनाव लड़ने की थी तैयारी

बता दें कि बताते चलें कि धनंजय सिंह आगामी लोकसभा चुनाव में किस्मत आजमाने की तैयारी में थे. उन्होंने कुछ दिनों पहले सोशल मीडिया पर अपनी एक पोस्ट में चुनाव लड़ने का बकायदा एलान भी किया था. बीजेपी द्वारा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी करने के बाद धनंजय सिंह की प्रतिक्रिया देखने को मिली थी. बीजेपी ने जौनपुर लोकसभा सीट से महाराष्ट्र के गृहमंत्री रहे कृपाशंकर सिंह को उम्मीदवार घोषित किया है.  धनंजय सिंह ने अपने सोशल मीडिया पर एक पोस्टर शेयर करते हुए लिखा था, "साथियों! तैयार रहिए... लक्ष्य बस एक लोकसभा 73, जौनपुर.'' इसके साथ ही 'जीतेगा जौनपुर-जीतेंगे हम' के साथ अपनी फोटो भी शेयर की थी. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

इस मामले में हुई सजा

नमामि गंगे प्रोजेक्ट के प्रोजेक्ट मैनेजर अभिनव सिंघल के अपहरण और रंगदारी मांगने के मामले में पूर्व सांसद धनंजय सिंह और उनके सहयोगी संतोष विक्रम को आरोपी बनाया गया था. जौनपुर एमपी एमएलए कोर्ट ने कोर्ट ने पूर्व सांसद को 7 सालों की सजा का ऐलान किया. धनंजय सिंह के खिलाफ 4 साल पहले नमामि गंगे के प्रोजेक्ट मैनेजर के अपहरण, रंगमारी का मामला दर्ज हुआ था.

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT