Exclusive: यूपी का रण जीतने के लिए कांग्रेस लाएगी ‘जनता का रिपोर्टर’, जानें पूरा कैंपेन

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

यूपी में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस ने एक अलग किस्म का कैंपेन तैयार किया है. इस कैंपेन को ‘जनता का रिपोर्टर’ नाम दिया गया है. इसमें कांग्रेस के वॉलंटियर्स राज्य के वोटर्स से कनेक्ट करने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लाइव चैट करेंगे.

यह आइडिया स्थानीय मुद्दों पर होने वाली बहसों में लोगों को शामिल कर उन्हें जागरूक बनाएगा.

रोहन गुप्ता, हेड, कांग्रेस सोशल मीडिया सेल

दिल्ली में चल रही कांग्रेस के सोशल मीडिया सेल की दो दिवसीय कार्यकारिणी बैठक से इतर रोहन गुप्ता ने इंडिया टुडे के साथ पार्टी के इस कैंपेन को लेकर खास बातचीत की.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

वोटर्स को उनके विधानसभा के अहम मुद्दों के बारे में जागरूक करने के लिए कांग्रेस पार्टी आईटी वॉलंटियर्स की एक टीम को तैयार कर रही है. यूपी में आगामी चुनावों को देखते हुए इस जनता के रिपोर्टर कैंपेन को जल्द ही लॉन्च किया जाएगा.

पार्टी के सोशल मीडिया सेल के हेड रोहन गुप्ता ने इंडिया टुडे को बताया कि 17-18 सितंबर को हो रही राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में करीब 100 आईटी वॉलंटियर्स हिस्सा ले रहे हैं. उन्होंने बताया कि इस मीटिंग का मुख्य उद्देश्य राज्य स्तर की सोशल मीडिया सेल के लोगों को प्रशिक्षण देना है, जो आगे चलकर कांग्रेस के करीब 2 लाख सोशल मीडिया सोल्जर्स को ट्रेनिंग देंगे. इस ट्रेनिंग से बूथ स्तर तक सोशल मीडिया सेल की पहुंच बनेगी.

रोहन गुप्ता ने बताया कि पार्टी अपने वॉलंटियर्स को 2024 तक ऐसी ट्रेनिंग देती रहेगी. इस ट्रेनिंग के पीछे का उद्देश्य बीजेपी के साथ-साथ क्षेत्रीय दलों को भी काउंटर करने का है. इस राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक का एक उद्देश्य वरिष्ठ नेताओं को सोशल मीडिया पर चुनाव प्रबंधन के हिसाब से तैयार करना भी है. इस ट्रेनिंग शेड्यूल में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स जैसे वॉट्सऐप, टेलिग्राम, क्लब हाउस, स्नैपचैट के बेहतर इस्तेमाल के अलावा स्लोगन, मेनिफेस्टो और दूसरी कैंपेन सामग्रियों के प्रभावी प्रसार के बारे में भी बताया जा रहा है.

ADVERTISEMENT

follow whatsapp

ADVERTISEMENT