चुनाव प्रचार के दौरान साथ में दिखी बेटी अदिति को लेकर डिंपल यादव ने कही ये बात

यूपी तक

ADVERTISEMENT

अखिलेश यादव-डिंपल की बेटी अदिति
Akhilesh Yadav Dimple Yadav
social share
google news

Akhilesh Yadav Dimple Yadav: देश के सबसे बड़े और ताकतवर सियासी परिवारों में से एक उत्तर प्रदेश का यादव परिवार फिलहाल लोकसभा चुनाव को लेकर एक्टिव है. इस परिवार के मुखिया और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव भाजपा के खिलाफ रणनीति बना रहे हैं और हर तरह से लोकसभा चुनाव 2024 में यूपी में भाजपा को घेरने की तैयारी कर रहे हैं. अखिलेश की पत्नी डिंपल भी मैनपुरी लोकसभा सीट से चुनावी ताल ठोक रही हैं. 

इसी बीच कुछ वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल भी हो रहे हैं. ये फोटो इसलिए भी खास हैं, क्योंकि इन फोटो में यादव परिवार की अगली पीढ़ी की झलक भी दिखाई दे रही है. दरअसल हम बात कर रहे हैं सपा चीफ अखिलेश यादव और डिंपल यादव की बेटी अदिति यादव की. अदिति इस समय मैनपुरी में हैं और वह अपनी मां के चुनाव प्रचार में खूब नजर आ रही हैं.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

अपने अंदाज से चर्चांओं में मुलायम सिंह यादव की पोती

बता दें कि अदिति यादव भी अपनी मां डिंपल यादव के साथ मैनपुरी चुनाव प्रचार में शामिल हो रही हैं. डिंपल यादव के साथ जनसभाओं में अदिति को भी देखा जा रहा है. खास बात ये है कि यहां अदिति यादव अपने अंदाज में जनता का दिल भी जीत ले रही हैं.  

दरअसल अदिति जनसभाओं में महिला कार्यकर्ताओं और आम महिला कार्यकर्ताओं के पास जाकर बैठ रही हैं. वह सामने बैठे-बैठे ही अपनी मां का चुनाव प्रचार, उनका संबोधन, सभी बड़े ध्यान से सुन रही हैं. बताया जा रहा है कि ऐसा पहली बार है, जब यादव परिवार की अगली पीढ़ी चुनाव प्रचार में इस तरह से दिख रही है और शामिल हो रही है. ऐसे में अंदाजा लगाया जा रहा है कि क्या यादव परिवार, अपनी अगली पीढ़ी को सियासत के लिए तैयार कर रहा है?

ADVERTISEMENT

अदिति यादव

बेटी अदिति को लेकर डिंपल यादव ने क्या कहा?

जब यही सवाल डिंपल यादव से पूछा गया तो उन्होंने कहा, सभी को जिंदगी में सभी तरह का अनुभव लेना चाहिए. बच्चे छुट्टी पर आए हुए हैं, तो उनको देखना चाहिए कि यहां किस तरह का चुनावी उत्सव हो रहा है. इसलिए भी बच्चे साथ हैं. 

खैर डिंपल यादव का इस मामले पर बयान तो सामने आ गया है. मगर सपा समर्थक अदिति यादव को चुनाव प्रचार में शामिल होता देख खुश हैं. उनका मानना है कि यादव परिवार अब अगली पीढ़ी को भी राजनीति के लिए तैयार कर रहा है. सपा समर्थकों का मानना है कि यादव परिवार लोकसभा चुनाव के बहाने अगली पीढ़ी को राजनीतिक अनुभव सिखा रहा है. अब इसमें कितनी सच्चाई है? ये तो आने वाला वक्त ही बता सकता है.

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT