मैनपुरी उपचुनाव: जसवंतनगर में आदित्य-अभिषेक ने संभाली कमान, घर-घर जाकर मांग रहे वोट

मैनपुरी उपचुनाव: जसवंतनगर में आदित्य-अभिषेक ने संभाली कमान, घर-घर जाकर मांग रहे वोट
फोटो: अमित तिवारी

Mainpuri Byelection: समाजवादी पार्टी (सपा) के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद मैनपुरी में अब लोकसभा का उपचुनाव होना है. इस सीट पर उपचुनाव के लिए आगामी पांच दिसंबर को मतदान होगा. सपा ने उपचुनाव में मुलायम की बहू और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव को उम्मीदवार बनाया है. वहीं, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने रघुराज शाक्य को प्रत्याशी बनाया है. मैनपुरी सीट सपा का गढ़ माना जाता है. सपा ने इसी गढ़ को बचाने के लिए अब अपनी पूरी ताकत झोंक दी है.

आदित्य और अंशुल ने संभाली कमान

आपको बता दें कि जसवंत नगर विधानसभा की कमान इस समय आदित्य यादव उर्फ अंकुर यादव और अभिषेक यादव उर्फ अंशुल यादव दोनों भाइयों ने संभाल रखी है. समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी डिंपल यादव के पक्ष में डोर-टू-डोर प्रचार कर रहे हैं और वोट मांग रहे हैं. मैनपुरी उपचुनाव में जसवंत नगर विधानसभा समाजवादी पार्टी के लिए महत्वपूर्ण है और जीत का सबसे बड़ा लक्ष्य जसवंत नगर विधानसभा से ही मिलता है.

अंकुर यादव ने मीडिया से बातचीत में कहा,

"हम लोग जसवंतनगर के उस क्षेत्र में रहे हैं, जहां पर सभी जातियों का वोट मिलता है, प्रयास यही है डिंपल यादव की बड़ी जीत हो, बहुत बड़ा समर्थन मिल रहा है. जसवंत नगर की जनता एक लाख वोट से अधिक की लीड देकर डिंपल यादव को जीत दिलाने का काम करेगी. लोकतंत्र में सभी को छूट है अपनी बात रखने की, भाजपा वाले अपनी बात रख रहे हैं. हम लोग अपनी बात रख रहे हैं."

अंकुर यादव

"भाजपा वाले सैफई में कार्यालय खोल रहे हैं?" इस पर अंकुर ने कहा, "ठीक है हम कुछ नहीं कह सकते हैं, वोट कितना मिलता है? आने वाले समय में किसकी जीत होगी! यह परिणाम से सिद्ध हो जाएगा."

इटावा के जिला पंचायत अध्यक्ष अंशुल यादव ने कहा, "चाचा भतीजे में कभी कोई टकराव नहीं था, वैचारिक मतभेद थे, अब हम लोग आपस में मिल गए ,हैं तो इससे भी भाजपा को तकलीफ हो रही है, अलग थे तब भी तकलीफ थी. दोनों लोग एक हो गए हैं इसलिए भाजपा वाले जानते हैं कि ऐतिहासिक जीत सपा वाले जीतने जा रहे हैं."

मैनपुरी उपचुनाव: जसवंतनगर में आदित्य-अभिषेक ने संभाली कमान, घर-घर जाकर मांग रहे वोट
मैनपुरी: 'भाभी आ रही हैं, हथियार निकाल जंग छुड़ा लो', वायरल ऑडियो ने बढ़ाई सपा की मुश्किल

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in