केशव प्रसाद मौर्य ने मुलायम पर यशवंत सिन्हा के ISI एजेंट वाले बयान को लेकर पूछा ये सवाल

समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य.
समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य.फोटो: ट्वीटर से

राष्ट्रपति चुनाव की सरगर्मी का असर उत्तर प्रदेश में जमकर दिख रहा है. पहले राजभर के एनडीए उम्मीदवार को समर्थन का ऐलान करने के बाद डिप्टी सीएम ने यशवंत सिन्हा के एक पुराने बयान को ट्वीट कर अखिलेश यादव से सवाल पूछा है. इस ट्वीट में यशवंत सिन्हा का वो बयान है जब उन्होंने बीजेपी में रहते हुए सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव को आईएसआई का एजेंट कहा था. तब ये खबर मीडिया में सुर्खियों में थी और सभी अखबारों ने इसे प्रमुखता से छापा था.

तस्वीर: स्क्रीन ग्रैब, केशव प्रसाद मौर्य के ट्वीटर से.
अहम बिंदु

केशव प्रसाद मौर्य ने तब अखबार में पब्लिश हुए बयान का कतरन ट्वीट कर अखिलेश यादव से पूछा है- 'सपा अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव जी जिन्हें आप राष्ट्रपति पद के लिए समर्थन दे रहे हैं, श्री मुलायम सिंह यादव जी के लिए दिये बयान पर क्या कहेंगे!'

गौरतलब है कि यशवंत सिन्हा को विपक्ष ने राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार चुना है. गत दिनों अखिलेश यादव और उनके सहयोगी दल रालोद के अध्यक्ष जयंत चौधरी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी. इसमें राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा थे जो मीडिया से रूबरू हुए. अखिलेश यादव उनके नामांकन में भी गए थे. तब यूपी की आजमगढ़ और रामपुर लोकसभा सीट पर उपचुनाव का रिजल्ट घोषित हुआ था और सपा को इन सीटों पर शिकस्त मिली थी. ऐसे में अखिलेश यादव पर सवाल भी उठाए गए थे कि राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के नामांकन के लिए दिल्ली गए पर आजमगढ़ और रामपुर लोकसभा सीट पर प्रचार में नहीं गए.

ध्यान देने वाली बात है कि राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष के प्रत्याशी यशवंत सिन्हा का यूपी से समर्थन कर रहे अखिलेश यादव के चाचा और सपा विधायक शिवपाल यादव पहले ही एनडीए के उम्मीदवार को अपना समर्थन देने का ऐलान कर चुके हैं. बसपा ने भी एनडीए के उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को सपोर्ट करने की बात कही है. इधर सपा गठबंधन के सहयोगी दल सुभासपा के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने भी शुक्रवार को एनडीए उम्मीदवार को अपना समर्थन देने का ऐलान कर दिया है.

समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य.
लखनऊ: राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा ने बताया कि यदि वे चुने गए तो क्या करेंगे?

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in