अमेठी: जिला अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा, कांग्रेस प्रदेश चीफ बोले- कांग्रेस तो डूब ही रही है..

अमेठी: जिला अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा, कांग्रेस प्रदेश चीफ बोले- कांग्रेस तो डूब ही रही है..
फोटो: आलोक श्रीवास्तव

Amethi News: उत्तर प्रदेश का अमेठी (Amethi) कभी गांधी परिवार और कांग्रेस (Congress) का गढ़ कहा जाता था, लेकिन आज अमेठी में कांग्रेस के हाल क्या हो गए हैं इसका एक नजारा उस समय देखने को मिला जब मंच पर ही प्रदेश अध्यक्ष बृजलाल खाबरी (Brijlal Khabri) की मौजूदगी में जिला अध्यक्ष प्रदीप सिंघल ने खुलेआम इस्तीफा दे दिया.

आपको बता दें कि यह मामला बीते बुधवार का है. कांग्रेस की अंदरूनी कलह अब खुलकर बाहर आने लगी है. सैकड़ों कार्यकर्ताओं के सामने कांग्रेस जिला अध्यक्ष ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के सामने जमकर अपनी भड़ास निकाली और मंच पर ही अपना इस्तीफा सौंप दिया.

कांग्रेस को कोई ऊपर नहीं ले जा सकता

सैकड़ों नेताओं और कार्यकर्ताओं के सामने जिला अध्यक्ष के इस्तीफे से प्रदेश अध्यक्ष समेत कांग्रेसी नेता सकते में आ गए. किसी तरह से जिला अध्यक्ष को शांत करवाया गया. मगर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बृजलाल खाबरी ने मंच से ही अपना दुख और कांग्रेस के हाल बया कर दिए. उन्होंने कहा कि, अगर ऐसे ही चलता रहा तो जिस कांग्रेस को आप लोगों ने यहां लाकर खड़ा कर दिया है, उसे ऊपर कोई नहीं ले जा सकता. हमारे अंदर सिर्फ एक दूसरे पर वार करने की आदत बनी हुई है. उन्होंने कहा कि अगर हमने अपनी इन आदतों में सुधार नहीं लाया तो कांग्रेस तो डूब ही रही है और क्या डुबाएंगे.

जिला अध्यक्ष पर खड़े किए सवाल

निकाय चुनाव की तैयारियां को लेकर प्रदेश अध्यक्ष अमेठी दौरे पर आए थे. इस दौरान केंद्रीय कार्यालय में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया. कार्यक्रम में कुछ लोगों ने कांग्रेस जिला अध्यक्ष प्रदीप सिंघल पर सवाल खड़े किए. इससे प्रदीप सिंघल सकते में आ गए. उन्होंने मंच पर बोलते हुए पार्टी के लिए किए गए अपने एक-एक काम बताए. उन्होंने कहा कि पार्टी हित में इतने कार्य करने के बाद भी पीसीसी सदस्य बनाने में उनकी राय तक नहीं ली गई. इस दौरान उन्होंने जेब से अपना इस्तीफा निकाला और प्रदेश अध्यक्ष के सामने रख दिया.

अहम बिंदु

इस घटना से प्रदेश अध्यक्ष सकते में आ गए. उन्होंने कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि, उन्हें इस तरह की उम्मीद नहीं थी. मीडिया से बात करते हुए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि, जिला अध्यक्ष प्रदीप सिंघल थोड़ा भावुक हो गए थे. उनके कार्यों में लोगों का सहयोग नहीं मिल रहा है. उन्होंने जो बोला है वह स्वाभाविक ही बोला है.

आपको बता दें कि अमेठी में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के सामने हुआ ये हंगामा चर्चा का विषय बना हुआ है. निकाय चुनाव और लोकसभा चुनाव भी करीब हैं, लेकिन कांग्रेस नेताओं के आपसी विवाद कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं.

अमेठी: जिला अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा, कांग्रेस प्रदेश चीफ बोले- कांग्रेस तो डूब ही रही है..
वाराणसी: कोहनी-घुटने के बल रेंगते हुए कांग्रेस के पार्षदों ने किया अनोखा विरोध,जानें मामला

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in