यूपी बीजेपी के नए अध्यक्ष बने भूपेंद्र चौधरी तो सीएम योगी आदित्यनाथ ने कुछ यूं किया स्वागत

भूपेंद्र चौधरी और सीएम योगी.
भूपेंद्र चौधरी और सीएम योगी. फोटो कोलाज: यूपी तक

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री भूपेंद्र चौधरी (Bhupendra Choudhary) को बीजेपी की प्रदेश इकाई का नया अध्यक्ष घोषित किया. यूपी बीजेपी के नए अध्यक्ष बने भूपेंद्र चौधरी को प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने शुभकामनाएं दीं.

सीएम योगी ने ट्वीट कर भूपेंद्र चौधरी को टैग करते हुए लिखा, "वरिष्ठ व जनप्रिय राजनेता श्री भूपेंद्र सिंह चौधरी जी को यूपी बीजेपी का अध्यक्ष बनने पर हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं."

सीएम ने आगे लिखा, "निःसंदेह, आपके ऊर्जावान नेतृत्व में भाजपा 'सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास, सबका प्रयास' भाव के साथ प्रदेश में सफलता के नए प्रतिमान स्थापित करेगी."

फोटो: सीएम योगी के ट्वीट का स्कीनशॉट.

डिप्टी सीएम ने भी दी शुभकामनाएं

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) ने भी भूपेंद्र चौधरी को शुभकामनाएं देते हुए एक ट्वीट किया. उन्होंने ट्वीट में लिखा, "सहज सरल व्यक्तित्व के धनी, मा0 कैबिनेट मंत्री श्री भूपेंद्र चौधरी जी आपको यूपी बीजेपी के अध्यक्ष नियुक्त किए जाने पर हार्दिक बधाई और उज्ज्वल कार्यकाल की हार्दिक शुभकामनाएं."

डिप्टी सीएम ने ट्वीट में आगे कहा कि निश्चित ही आपके (भूपेंद्र चौधरी) नेतृत्व में भाजपा प्रदेश में और अधिक मजबूत होकर अंत्योदय की संकल्पना के साथ आगे निरंतर बढ़ेगी.
फोटो: केशव मौर्य के ट्वीट का स्कीनशॉट.

कौन हैं भूपेंद्र चौधरी?

भूपेंद्र चौधरी का जन्म 1967 में मुरादाबाद जिले के थाना छजलैट इलाके के ग्राम महेंद्री सिंकदरपुर के एक किसान परिवार में हुआ था. चौधरी भूपेंद्र सिंह काफी लंबे समय तक संघ (RSS) से भी जुड़े रहे.

आपको बता दें कि भूपेंद्र चौधरी की शुरुआती शिक्षा गांव के ही प्राथमिक स्कूल में हुई और फिर उन्होंने मुरादाबाद के आरएन इंटर कॉलेज से 12वीं की परीक्षा पास की. छात्र जीवन में विश्व हिंदू परिषद से जुड़े.

भूपेंद्र सिंह साल 1991 में भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ली थी. इसके दो साल बाद 1993 में वह भाजपा की जिला कार्यकारिणी के सदस्य बन गए. इसके बाद 2006 में उन्हें भाजपा ने मुरादाबाद का क्षेत्रीय मंत्री बनाया और फिर 2012 में उन्हें पार्टी का क्षेत्रीय अध्यक्ष बनाया गया. 2016 में चौधरी भूपेंद्र सिंह को भाजपा ने एमएलसी नामित किया.

(भूपेंद्र चौधरी के बारे में विस्तार से पढ़ने के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें.)

भूपेंद्र चौधरी और सीएम योगी.
मुलायम के खिलाफ लड़ आए थे चर्चा में, जानिए यूपी BJP के नए अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी की कहानी

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in