'अग्निपथ' के फायदे गिनवाने वालों को अखिलेश ने दिया सुझाव, बोले- ये उदाहरण भाजपाई पेश करें

'अग्निपथ' के फायदे गिनवाने वालों को अखिलेश ने दिया सुझाव, बोले- ये उदाहरण भाजपाई पेश करें
एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव.फोटो: चंद्रदीप कुमार/इंडिया टुडे

समाजवादी पार्टी (एसपी) के प्रमुख अखिलेश यादव ने सेना में भर्ती संबंधी केंद्र की नई योजना ‘अग्निपथ’ को लेकर मंगलवार को केंद्र की सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर निशाना साधा.

एसपी अध्यक्ष ने ट्वीट कर कहा,

"भाजपा जिस तरह अपने समर्थकों से ‘अग्निवीर’ के तथाकथित फायदे गिनवाने में लगी है, उससे अच्छा होगा कि भाजपा अपने उन सदस्यों-समर्थकों की सूची जारी करे जो इस योजना में अपने बच्चों को भेज रहे हैं. प्रवचन देने से अच्छा है, भाजपाई खुद उदाहरण पेश करें."

अखिलेश यादव

फोटो: @yadavakhilesh/ ट्विटर
इससे पहले एसपी मुख्यालय से सोमवार को जारी एक बयान के अनुसार अखिलेश यादव ने मांग की कि फौज में युवाओं के रोजगार की तमाम संभावनाएं हैं, फौज में उनकी संख्या में वृद्धि हो, इसलिए पहले जैसी सेना भर्ती प्रक्रिया लागू होनी चाहिए और नौजवानों की आशंकाओं का निराकरण किया जाना चाहिए.

आपको बता दें कि अग्निपथ योजना के विरोध में प्रदेश में युवा आंदोलित हैं और रविवार को गृह विभाग की ओर से जारी बयान के मुताबिक प्रदेश में अग्निपथ योजना के खिलाफ हुए हिंसक प्रदर्शनों के मामले में राज्य के 14 जिलों में अब तक कुल 34 मुकदमे दर्ज किए गए हैं, जबकि 387 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

उल्लेखनीय है कि केन्द्र सरकार ने 14 जून को ‘अग्निपथ योजना’ की घोषणा की जिसके तहत साढ़े 17 साल से 21 साल तक के युवाओं को चार साल के लिए सेना में भर्ती किया जाएगा और उनमें से 25 फीसदी सैनिकों को अगले 15 और साल के लिए सेना में रखा जाएगा. हालांकि बाद में सरकार ने 2022 में भर्ती के लिए अधिकतम आयु सीमा को बढ़ाकर 23 साल कर दिया.

UP Tak को दें सुझाव और पाएं आकर्षक इनाम

दर्शकों से मिले बेशुमार प्यार की ताकत ही है कि इंडिया टुडे ग्रुप के Tak परिवार के सदस्य यूपी तक ने YouTube पर 60 लाख सबस्क्रिप्शन का आंकड़ा पार कर लिया है. हमें और बेहतर बनने के लिए सिर्फ 60 शब्दों में आपके बेशकीमती सुझावों की जरूरत है. सुझाव देने वाले चुनिंदा लोगों को हमारी तरफ से आकर्षक पुरस्कार दिए जाएंगे. यहां नीचे शेयर की गई खबर पर क्लिक कर बताए गए तरीके से अपने सुझाव हमें भेजें और इनाम पाएं.

एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव.
YouTube पर UP Tak परिवार 60 लाख पार, हम और बेहतर कैसे बनें? 60 शब्दों में बताइए, इनाम पाइए

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in