अलीगढ़: लव मैरिज के बाद पत्नी को पता चली पति की ऐसी बात, महिला ने अब मांगा तलाक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Aligarh News: कहते हैं प्यार अंधा होता है. जब प्यार हो जाता है तो न किसी की बुराई दिखाई देती है और न ही कोई और बात समझ में आती है. लेकिन जब खुमारी उतरती है तो फ़िर बन जाते हैं रोचक किस्से. ऐसा ही कुछ अलीगढ़ में हुआ है. जहां फैमिली कोर्ट में एक पत्नी ने तलाक़ की अर्जी इसलिए डाली है क्योंकि उसका पति सिर्फ 12वीं पास है. उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ से ये चौंकाने वाला मामला सामने आया है.

अतरौली थाना क्षेत्र निवासी एक एमए बीएड पास युवती ने दो साल पहले क्षेत्र के ही एक युवक से लव मैरिज की थी. उस समय युवक ने अपनी शैक्षिक योग्यता छुपा ली.

शादी के बाद जब युवती को पता चला कि उसका पति सिर्फ 12वीं पास है तो युवती भड़क गई. पत्नी ने तलाक की मांग की है. मामला फैमली कोर्ट में पहुंच गया. युवती ने इलाके के ही एक युवक से प्रेम प्रसंग चलने के बाद दो साल पहले अपने ही मन से शादी करने का फ़ैसला ले लिया. इसमें घरवालों को भी शामिल नहीं किया गया,चुपचाप दोनों ने प्रेम विवाह किया और अपना जीवन जीने लगे. लेकिन अब शादी के मात्र 5 महीने बाद ही युवती ने अपने पति से तलाक़ के लिए कोर्ट में अर्ज़ी दी है. इसमें वजह भी बड़ी दिलचस्प बताई गई है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

युवती ने उसमें लिखा कि पति की शौक्षिक योग्यता सिर्फ़ 12वीं पास है इसलिए वह उसके साथ नहीं रहना चाहती है. इसके बाद मामला दोनों ही घरवालों के पास पहुंच गया तो लड़के पक्ष की ओर से सुलह की कोशिशें की जाने लगीं. लेकिन लड़की ने अपना निर्णय नहीं बदला और कोर्ट में तलाक़ की अर्ज़ी दे डाली.

इसके बाद काउंसिलर योगेश ने भी दोनों पति-पत्नी को साथ रहने के लिए भरसक प्रयास किए, लेकिन नतीजा सिफ़र निकला. अब मामला कोर्ट ने निर्णय पर आ गया है. काउंसिलर के अनुसार दोनों में शादी भले ही हुई थी लेकिन वह दोनों अपने-अपने घर पर रहते थे. फैमली कोर्ट में दोनों पति-पत्नी के बयान हो गए हैं. जल्दी ही दोनों को वैवाहिक जीवन से मुक्ति मिल जाएगी.

काशी की वो इमारत…जहां लोग करते हैं मौत का इंतजार, यहां दीवारों के पीछे हैं बेबस कहानियां

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT