हॉस्टल में पहले छात्र को बनाया बंधक फिर की दुष्कर्म करने की कोशिश, BHU में घटी शर्मनाक घटना

रोशन जायसवाल

ADVERTISEMENT

 bhu student molested
bhu student molested
social share
google news

Uttar Pradesh News : वाराणसी के काशी हिंदू विश्वविद्यालय के एक हॉस्टल में शर्मशार कर देने वाली घटना सामने आई है. हॉस्टल में एक दलित छात्र के साथ BHU के अन्य छात्र ने न केवल मारपीट और गाली गलौज किया बल्कि उसके साथ दुष्कर्म करने की भी कोशिश की. पीड़ित छात्र ने घटना की शिकायत BHU के प्रॉक्टोरियल बोर्ड से कर दी थी. जिसके बाद मामले की जांच करके पुलिस ने आरोपी छात्र के खिलाफ मुकदमा भी पंजीकृत कर लिया है.

 हॉस्टल में लाइट जाने के बाद घटी घटना

वाराणसी के काशी हिंदू विश्वविद्यालय के राजाराम हॉस्टल के कमरे में देर रात पढ़ाई कर रहे दलित छात्र को बिजली गुल होने के बाद अपने कमरे से निकलकर एमसीवी चेक करना उस समय भारी पड़ गया. जब BHU के ही एक अन्य छात्र ने अंधेरे का फायदा उठाकर दलित छात्र के साथ दुष्कर्म करने की कोशिश की. किसी तरह दलित छात्र वहां से तो भाग लेकिन रास्ते में भी उसके साथ फिर से दुष्कर्म करने की कोशिश छात्र ने की. भागकर कमरे में पहुंचने के बावजूद दलित छात्र को करने और पीटने के अलावा गाली गलौज धाम की भी दी गई और आए हुए छात्रों ने पीड़ित छात्र मोबाइल भी छीन लिया.

दलित छात्र से दुष्कर्म की कोशिश

सुबह होते ही घटना की शिकायत पीड़ित दलित छात्रा ने BHU के प्रॉक्टोरियल बोर्ड से की. इसके बाद मामले की जांच करके पुलिस ने दुष्कर्म सहित अन्य धाराओं में मुकदमा पंजीकृत करके जान शुरू कर दी है. फिर मास्टर का पर्सनल मैनेजमेंट एंड इंडस्ट्रियल रिलेशंस के छात्र आशुतोष सिंह सिसोदिया नामक छात्र और एक अन्य अज्ञात के खिलाफ दर्ज किया गया है. पीड़ित छात्र मूल रूप से गुजरात के अहमदाबाद का रहने वाला है जो काशी हिंदू विश्वविद्यालय से एम.ए. कर रहा है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

आरोपी मे उठाया अंधेरे का फायदा

पुलिस को दी गई तहरीर के मुताबिक काशी हिंदू विश्वविद्यालय के राजाराम छात्रावास में रहने वाले MA फाइनल ईयर के एक छात्र के साथ दिनांक 31 मार्च की भोर में राजाराम हॉस्टल में ही रहने वाले एक छात्र ने जबरन अप्राकृतिक दुष्कर्म करने की कोशिश की. तहरीर के अनुसार घटना रात के 02:45 AM सुबह की है. राजाराम हॉस्टल के एक लॉबी में अचानक बिजली गुल हो गई जबकि हॉस्टल के अन्य लॉबी में बिजली थी. पढ़ाई कर रहे एक छात्र ने जब हॉस्टल के बिजली बोर्ड का MCB चेक करने गया. हॉस्टल का बिजली बोर्ड सीढ़ी के नीचे लगा हुआ है, जहां पूरी तरह से अंधेरा था.

घायल हुआ छात्र

जैसे ही उक्त छात्र MCB चेक करने रुम से बाहर निकला तो एक छात्र ने उसे पकड़कर अश्लील हरकत करने लगा. छात्र किसी तरह अपने रुम में भागा तो वहां भी आरोपी ने उसके साथ जबरन संबंध बनाने की कोशिश की. वहीं छात्र के विरोध करने पर उसके साथ मारपीट की गई और गालियां दी गई. जब छात्र ने कड़ा विरोध किया तब उसको थप्पड़ों और मुक्को से मारते हुए घायल कर दिया और पीड़ित छात्र का फोन भी छीनकर आधे घंटे तक कमरे में बंदी बनाए रखा.

ADVERTISEMENT

आरोपी पर दर्ज हुआ मुकदमा

बाद में किसी ने इस घटना की जानकारी हॉस्टल के वार्डन और प्रॉक्टोरियल बोर्ड को दे दी. तब जाकर प्रॉक्टोरियल बोर्ड की टीम ने 4 बजे भोर में राजाराम हॉस्टल पहुंचकर उक्त छात्र को मुक्त कराया और ट्रॉमा सेंटर पहुंचा कर घायल छात्र का मेडिकल और इलाज करवाया. पीड़ित छात्र से हॉस्टल के मुख्य वार्डन स्वयं ट्रॉमा सेंटर मिलने पहुंचे और छात्र का ढाढस बंधाया. बोर्ड ने घटना की जानकारी पुलिस को दी, जिसके बाद पुलिस ने जांच करके आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT