UP Tak रियलिटी चेक: जानें बिजली कटौती पर काशी और प्रयाग के लोगों ने क्या कहा?

UP Tak रियलिटी चेक: जानें बिजली कटौती पर काशी और प्रयाग के लोगों ने क्या कहा?
फोटो: @aksharmaBharat/ ट्विटर

उत्तर प्रदेश में इन दिनों गर्मी के कहर के बीच बिजली संकट गहराता चला जा रहा है. अन्य शहरों की तरह पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भी 24 घंटे बिजली आपूर्ति का वादा, इस बार भी धरा का धरा ही रह गया. हालत यह हो गई है कि शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में घंटों बिजली की कटौती हो रही है. वहीं, प्रयागराज में भी बिजली की अघोषित कटौती ने लोगों का जीना मुहाल कर रखा है, पढ़ने वाले छात्रों समेत अन्य लोग भी बिजली न मिल पाने से परेशान हैं.

जानिए बिजली कटौती पर काशी के लोगों ने क्या कहा?

वाराणसी के दूध विनायक क्षेत्र के रहने वाले स्टेशनरी व्यापारी शरद पौडवाल ने बताया, "रात-रात भर बिजली कट जा रही है, जबकि पीएम मोदी चुनाव लड़ रहें थे, तो वादा किया गया था कि बिजली प्राथमिकता पर वाराणसी में मिलेगी. कोई सुनवाई भी नहीं होती है. फोन तक कोई उठाने वाला नहीं है."

तो, वहीं चौक इलाके के एक छात्र मानव अग्रवाल ने बताया, "बिजली बेतहाशा कट रही है. कोई समय नहीं है. गर्मी से काफी परेशानी हो रही है. पढ़ाई काफी प्रभावित हो रहा है. जबकि अभी परीक्षाएं भी चल रही हैं."

मार्केटिंग के काम से जुड़े मैदागिन इलाके के संजय शर्मा ने बताया, "बिजली कटौती लोकल फॉल्ट की वजह से हो रही है. सरकार की मंशा नहीं है कि वह बिजली काटे. अभी 15-16 घंटे बिजली मिल रही है. ग्रामीण क्षेत्रों में 17-18 घंटे बिजली मिल रही है."

चौखंभा इलाके के व्यवसाई धीरज अग्रवाल ने कहा, "कोयला संकट की वजह से बिजली संकट पैदा हुआ है, लेकिन घबराने की जरूरत नहीं है. योगी जी दूसरे राज्यों से महंगी बिजली खरीदकर बिजली आपूर्ति सुचारू कर देंगे."

क्या है प्रयागराज की 'तस्वीर'?

समूचे उत्तर भारत के राज्यों में भीषण गर्मी और लू के थपेड़ों का कहर जारी है. संगम नगरी प्रयागराज में इन दिनों आसमान से जैसे आग बरस रही है. भीषण गर्मी से सड़कों में भी सन्नाटा छाया हुआ है. वहीं, बिजली की अघोषित कटौती ने लोगों का जीना मुहाल कर रखा है, पढ़ने वाले छात्रों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

आपको बता दें कि अप्रैल के आखिरी दो दिनों में प्रयागराज में पारा 46 डिग्री तक पहुंच गया. आसमान से सूरज आग बरसा रहा है, वहीं पड़ रही इस भीषण गर्मी में बिजली की अघोषित कटौती ने लोगों को और परेशान कर रखा है.

भीषण गर्मी से फिलहाल राहत नहीं मिलने वाली है. मगर बिजली कटौती से लोगों को हो रही परेशानी ने मुसीबतों का पहाड़ खड़ा कर दिया है. आने वाला वक्त ही बताएगा कि सूबे में बिजली कटौती की समस्या कब तक सुलझती है.

UP Tak रियलिटी चेक: जानें बिजली कटौती पर काशी और प्रयाग के लोगों ने क्या कहा?
बिजली संकट के बीच CM योगी ने दी बिल भरने की नसीहत, अखिलेश ने 'वादे' याद दिला घेर लिया

संबंधित खबरें

No stories found.