Varanasi News: BHU के सीएचएस में लॉटरी सिस्टम से एडमिशन के खिलाफ NSUI का रात्रिकालीन धरना

Varanasi News: BHU के सीएचएस में लॉटरी सिस्टम से एडमिशन के खिलाफ NSUI का रात्रिकालीन धरना
फोटो: यूपी तक

UP News Hindi: काशी हिंदू विश्वविद्यालय से संबद्ध सेंट्रल हिंदू स्कूल (CHS) में दाखिले की लॉटरी प्रणाली के विरोध में एनएसयूआई बीएचयू से जुड़े छात्रों ने लंका गेट पर एकदिवसीय रात्रिकालीन धरना देकर अपना विरोध दर्ज कराया. सीएचएस प्रवेश परीक्षा की बहाली के मांग को लेकर छात्र फॉर्म आने के बाद से ही आंदोलनरत हैं, लेकिन आरोप है कि बीएचयू प्रशासन कोई सकारात्मक रवैया नहीं दिखा रहा है.

बता दें कि प्रशासन की 'संवेदनहीनता' के खिलाफ एनएसयूआई (NSUI) बीएचयू की ओर से यूनिवर्सिटी के सिंहद्वार पर गुरुवार को धरना प्रदर्शन किया गया. छात्रों को संबोधित करते हुए बीएचयू छात्र परिषद के पूर्व महामंत्री विकास सिंह ने कहा, "लॉटरी अर्थात जुआ होता है और सीएचएस में छात्रों का भविष्य जुए से तय किया जा रहा है. छात्र देश के भविष्य हैं और देश का भविष्य जुए से तय हो...ऐसा हम सब होने नहीं देंगे."

एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा, "पूर्वांचल ही नहीं बल्कि आसपास के प्रदेशों में भी सीएचएस की प्रवेश परीक्षा का महत्व रहा है और बीएचयू प्रशासन आज सीएचएस की अस्मिता के साथ खिलवाड़ कर रहा है. हम इसे सहन नहीं करेंगे. बीएचयू वीसी को सीएचएस प्रवेश परीक्षा बहाल करनी होगी."

मिली जानकारी के अनुसार, इस दौरान पूर्वांचल अभिभावक संघ के अध्यक्ष नरेंद्र प्रसाद पाण्डेय ने भी छात्रों को संबोधित किया. वहीं, रोहित कुमार, अखिलेश यादव, अभिनव मणि, प्रशांत, अभिनव उपाध्याय, जंगबहादुर, बलराम, शिवराज, ऋषभ पाण्डेय, मुरारी, निर्मल, नीरज, रेहान, जय मौर्य, कपिश्वर, संदीप पाल, शंभू कन्नौजिया, राजीव नयन आदि मौजूद रहे.

Varanasi News: BHU के सीएचएस में लॉटरी सिस्टम से एडमिशन के खिलाफ NSUI का रात्रिकालीन धरना
BHU ने नई स्कॉलरशिप शुरू की, जानें किन स्टूडेंट्स को मिलेगी, कितनी होगी रकम, पूरा प्रोसेस

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in