अमेठी: 94 फीसदी अंक लाने के बाद भी फेल हो गई छात्रा, मार्कशीट देख हो जाएंगे हैरान

अभिषेक त्रिपाठी

ADVERTISEMENT

94 फीसदी अंक लाने के बाद भी फेल हो गई छात्रा, मार्कशीट देख हो जाएंगे हैरान
94 फीसदी अंक लाने के बाद भी फेल हो गई छात्रा, मार्कशीट देख हो जाएंगे हैरान
social share
google news

UP Board Result 2023: यूपी बोर्ड द्वारा आज दोपहर 10वीं और 12वीं का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. इसके साथ ही टॉपर्स लिस्ट भी जारी कर दी गई है. वहीं रिजल्ट सामने आने के बाद उत्तर प्रदेश के अमेठी से एक हैरान करने वाली खबर सामने आई है. यूपी बोर्ड के रिजल्ट में अधिकारियों की बड़ी लापरवाही से हाईस्कूल की छात्रा का भविष्य दांव पर लगा गया. यहां एक छात्रा 94 प्रतिशत अंक लाने के बाद भी फेल हो गई.

https://twitter.com/UPTakOfficial/status/1650839831986212865

94 फीसदी अंक लाने के बाद भी फेल हो गई छात्रा

बता दें कि बोर्ड कि गलती के कारण 94 प्रतिशत अंक पाने वाली छात्रा फेल हो गई. वहीं छात्रा ने मुख्यमंत्री से गुहार लगाकर जांच कर न्याय की मांग की है. अमेठी कस्बे के श्री शिव प्रताप इंटर कालेज में हाई स्कूल की छात्रा भावना वर्मा 94 प्रतिशत अंक पाकर फेल गई. यूपी बोर्ड द्वारा जारी रिजल्ट में 402 नंबर प्राप्त हुए जबकि प्रेक्टिकल के 180 अंकों की जगह सिंर्फ 18 अंक ही जोड़े गए. अगर छात्रा के 180 अंक जुड़ता तो छात्रा का नंबर 564 अंक होते जो 94 प्रतिशत हो जाते. यूपी बोर्ड की लापरवाही से छात्रा बेहद परेशान है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें – छोटे शहरों के छात्रों ने खींची बड़ी लकीर, टॉपर्स की लिस्ट में महानगरों के हाथ खाली

छात्रा भावना का कहना है कि,’ मेरी थ्योरी और प्रेक्टिकल दो पेपर बहुत अच्छे गए थे लेकिन मेरे रिजल्ट में प्रेक्टिकल के नंबर नहीं जोड़े गए. जिसमें मुझे 30 नंबर मिला है, रिजल्ट में वहां सिर्फ तीन नंबर जोड़े गए हैं.’  वहीं छात्रा ने मुख्यमंत्री से गुहार लगाकर अंक बढ़वाने की मांग की है. वहीं पूरे मामले पर प्रिंसिपल नवल किशोर ने कहा कि, ‘आफ़िस की गलती के कारण ऐसा हुआ है. छात्रा के सभी विषयों में अंक अच्छे थे लेकिन प्रेक्टिकल का नंबर उसमें नही जुड़ा. अगर अंक सही से चढ़ा होता तो ये छात्रा टॉप कर सकती थी. विद्यालय से लड़की को पूरा नंबर दिया गया है.’

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT