नाचते-गाते जा रहे थे बाराती तभी हाईटेंशन तार की चपेट में आया DJ, फिर जिसने देखा नजारा वो दहल गया

अखिलेश कुमार

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश के कौशाम्बी जिले शनिवार की रात बड़ा हादसा हो गया. शादी घर में पल भर में खुशियां मातम में बदली गई. डीजे में डांस करते समय अचानक करंट लगने से दो सगे भईया समेत तीन बारातियों की मौत गई है. बताया जा रहा है कि बारात ले जाते समय रास्ते मे 11 हजार की लाइन नीचे होने से डीजे में करंट उतर आ गया, जिससे यह हादसा हुआ. इस हादसे के बाद कोहराम मच गया. 

डीजे में उतरा करंट

बाता दें कि शनिवार को कौशांबी के नगर पालिका परिषद भरवारी में फिर बड़ा हादसा होने से क्षेत्र दहल गया.  कोखराज थाना क्षेत्र के नगर पालिका परिषद भरवारी बीती रात लगभग 11 बजे दुलहनियापुर से आई बारात उसरा गांव के लिए जा रही थी. नाश्ता करने के बाद बारात जाने लगी थोड़ी ही दूर पर बिजली की तार अधिक नीचे होने के कारण तार डीजे की बॉडी पर टच हो गया. बिजली की चपेट में आने से तीन लोगों की मौत हो गई. 

दो सगे भाइयों की हुई मौत

करंट लगने दूल्हे के दोस्त और दो सगे भाइयों राजेश कुमार एवं रवि कुमार की मौत हो गई. वहीं इस हादसे में डीजे मजदूर सतीश कुमार की भी मौके पर ही मौत हो गई, हादसे के बाद मौके पर अफरा तफरी का माहौल हो गया.  किसी तरह डीजे को हाई टेंशन तार से अलग किया गया. मौत की खबर परिजनों को हुई तो कोहराम मच गया. पुलिस ने तीनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. स्थानीय लोगों का आरोप है कि हाई टेंशन तार को पोल लगाकर कसवाने के लिए विद्युत विभाग से कई बार प्रार्थना पत्र दिया गया लेकिन विभाग ने ढीले तार को नहीं कसवाया. जिसकी वजह से बड़ा हादसा हो गया. फिलहाल शादी वाले घर में जहां खुशियों का माहौल था, अब वह मातम का माहौल हो गया. सादगी से विवाह की रस्मों को निभाया गया. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

ग्रामीणों ने लगाया ये आरोप

भरवारी वार्ड के पार्षद वीरेंद्र गौतम ने बताया कि, 'नवरात्रि पर्व के दौरान हमने जेई से शिकायत किया था. उनके द्वारा लाइनमैन राजेश से निरीक्षण भी करवाया गया था लेकिन कई महीना बीत जाने के बाद भी ढीले तार को विद्युत पोल लगाकर कसवाया नहीं गया. यदि ढीले तारों को कसवा दिया गया होता तो यह घटना ना होती. आज जब हमने फिर जेई से कहा तो उन्होंने कहा कि हमने ठेकेदार से कह दिया था लेकिन ढीले तार को नहीं कसवाया गया.'

वहीं इस हादसे पर DSP अवधेश विश्वकर्मा ने बताया कि, 'बारिश होने के कारण डीजे में छाता लगा दिया गया था. जिससे कि पानी की बूंद न गिरे. उसी छाता से तार टच कर गया, जिसके कारण डीजे में करंट आ गया और तीन लोगों की मौत हो गई. इस घटना में विधिक कार्रवाई की जा रही है.'

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT