यूपी पुलिस भर्ती के एडमिट कार्ड पर कैसे आई सनी लियोनी की फोटो, खुल गया पूरा राज

नाहिद अंसारी

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

UP Constable Bharti 2024 : यूपी पुलिस की कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा में एक उम्मीदवार का एडमिट कार्ड (प्रवेश पत्र) चर्चा में है. उसके एडमिट कार्ड में सनी लियोनी (Sunny Leone) की फोटो लगी हुई है. हालांकि, रजिस्ट्रेशन और रोल नंबर में उम्मीदवार का ही नाम है. इस मामले में पता चला है कि एडमिट कार्ड महोबा के अभ्यर्थी धर्मेंद्र कुमार का था. यह प्रवेश पत्र सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा था. वहीं अब जानकारी सामने आई है कि युवक के एडमिट कार्ड पर सनी लियोनी की तस्वीर कैसे आई. 

सामने आई ये जानकारी

बता दें कि अभ्यर्थी धर्मेन्द्र कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि उसने महोबा के एक साइबर कैफे से पुलिस भर्ती के लिए आवेदन किया था. उसके एडमिट कार्ड पर परीक्षा केन्द्र कन्नौज तो लिखा आया मगर उसके फोटो के स्थान पर सनी लियोनी की फोटो छपी हुई थी. लेकिन इसके बाद जब युवक को थाने बुलाकर उससे सख्ती से पूछताछ की गई तो युवक ने इस बात का खुलासा किया कि उसने अपना लॉगि‍न पासर्वड कहीं शेयर किया था.

युवक ने की थी ये गलती

उम्मीदवारों को सख्त हिदायत थी कि वे अपना लॉगि‍न आईडी और पासवर्ड किसी के भी साथ साझा न करें, लेकिन फिर कई लोगों ने इस हिदायत को ना मानते हुए इसका उल्टा किया. उनके एडमिड कार्ड में गड़बड़ी पाई गई है. ऐसा ही कुछ धर्मेन्द्र के मामले में हुआ है, जिसके प्रोफाइल पर जाकर किसी व्यक्ति ने एडि‍ट विंडो के जरिये नाम और फोटो बदल दी थी. फिलहाल इस मामले में भर्ती बोर्ड ने पुलिस अधीक्षक महोबा को आईपी एड्रेस ट्रेस करने और जांच कर आरोपियों का पता लगाने का निर्देश दिया है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

खूब सिर्खियों में था ये मामला 

बता दें कि मामला सुर्खियां बना तो रविवार को क्राइम ब्रांच परीक्षार्थी के गांव रगौलिया बुजुर्ग पहुंची और पूछताछ की. अभ्यर्थी धर्मेन्द्र कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि उसने महोबा से कंप्यूटर कैफे से पुलिस भर्ती के लिए आवेदन किया था. परीक्षा केन्द्र कन्नौज आया मगर उसके स्थान पर सनी लियोनी की फोटो के बाद वह परीक्षा देने के लिए नहीं गया.

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT