शबनम ने लिए नितिन संग फेरे, बेटी को रोकने के लिए उसके सामने गिड़गिड़ाता रहा मजबूर पिता

सूर्या शर्मा

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Auraiya News: उत्तर प्रदेश के औरैया में एक शादी इस समय चर्चाओं में बनी हुई है. यहां एक प्रेमी-प्रेमिका ने थाने में बने मंदिर में शादी की. जैसे ही ये बात युवती के पिता को पता चली, वह फौरन वहां आ गया. युवती अपने प्रेमी के साथ हिंदू रीति रिवाज के साथ शादी कर रही थी. पिता ने अपनी बेटी को रोकने की बहुत कोशिश की. बेटी के सामने गिड़गिड़ाता रहा कि वह यह शादी ना करे. मगर युवती ने अपने पिता की एक ना सुनी और शादी कर ली.

दरअसल ये शादी थाने में स्थित मंदिर में हुई. प्रेमी-प्रेमिका, दोनों बालिग थे. ऐसे में पुलिस भी कुछ नहीं कर सकी. दोनों की शादी के दौरान आस-पास के लोग जमा हो गए और शादी होते हुए देखते रहे. दूसरी तरफ लड़की का पिता बेटी के सामने हाथ जोड़कर रो कर कहता रहा कि वह यह शादी ना करे. मगर बेटी ने अपने पिता की एक बात नहीं सुनी. 

शबनम ने की प्रेमी नितिन के साथ शादी

दरअसल यह पूरा मामला दिबियापुर कस्बे के संजय नगर से सामने आया है. यहां रहने वाले शबनम और नितिन पिछले कई सालों से एक-दूसरे से प्रेम करते थे. दोनों शादी करना चाहते थे. मगर दोनों का समाज अलग था. ऐसे में शबनम के परिवार वाले इस शादी के खिलाफ थे. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

शबनम और नितिन शादी का मन बना चुके थे. शबनम का परिवार शादी के लिए राजी नहीं हो रहा था. ऐसे में दोनों अपने-अपने घरों से भागे और थाने में बने मंदिर में जाकर शादी कर ली. बकायदा पंडित को बुलाकर हिंदू रीति से दोनों ने शादी की. 

जब फेरे ले रही थी बेटी तभी पहुंचे पिता

बता दें कि लड़की की शादी की खबर उसके पिता को भी लगी. पिता फौरन मौके पर पहुंचे. जब शबनम और नितिन फेरे ले रहे थे, तभी शबनम के पिता मौके पर पहुंच गए. वह शबनम को साथ ले जाने की कोशिश करते रहे. उसके सामने गिड़गिड़ाते रहे. मगर शबनम पिता के साथ जाने के लिए तैयार नहीं हुई. इस दौरान शबनम के पिता उसके सामने गिड़गिड़ाते रहे मगर शबनम पिता की बात मानने के लिए तैयार नहीं हुई. 

ADVERTISEMENT

मिली जानकारी के मुताबिक, इस दौरान वहां मौजूद लोगों ने पिता को थोड़ा अलग किया और दोनों की शादी संपन्न होने दी. खास बात ये भी है कि ये पूरा ड्रामा थाने के अंदर चला. मगर पुलिस वहां नहीं आई. दरअसल शबनम और नितिन बालिग थे और अपनी मर्जी के साथ शादी कर रहे थे. ऐसे में पुलिस भी उनसे कुछ नहीं कह सकती थी.

क्या कहा दुल्हन शबनम ने

इस मामले पर दुल्हन बनी शबनम ने कहा कि वह और नितिन दोनों ही इस शादी से खुश हैं और दोनों ने एक दूसरे की मर्जी से शादी की हैं. उसके पिता इस शादी के खिलाफ थे. इस वजह से उसने यह शादी मंदिर में की हैं.

ADVERTISEMENT

पुलिस ने ये बताया

इस पूरे मामले पर पुलिस अधीक्षक औरैया चारू निगम ने बताया, “प्रेमी युगल थाने में आया हुआ था. इनके द्वारा यह बताया गया कि दोनों लोग बालिग है. दोनों की जांच की गई तो दोनों बालिग निकले. इनके परिवार को इनके संबंध पर आपत्ति थी. इनके खिलाफ एक फर्जी केस लिखवाने की कोशिश की जा रही थी. इसी बीच दोनों ने पंडित को बुलाकर यहां मौजूद मंदिर में शादी कर ली.”

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT