रामपुर: 4 हिंदू परिवार को मिली जान से मारने की धमकी, चिट्ठी पर लिखा था ISI, पुलिस ये बोली

रामपुर: 4 हिंदू परिवार को मिली जान से मारने की धमकी, चिट्ठी पर लिखा था ISI, पुलिस ये बोली
फोटो: आमिर खान

रामपुर (Rampur News) जिले में 4 हिंदू परिवारों को धमकी भरी चिट्ठी मिलने का मामला सामने आया है. जिले की शाहबाद तहसील ये चिट्ठी मिलने से हड़कंप मच गया है. खबर के मुताबिक, पत्र लिखने वाले व्यक्ति ने आतंकवादी संगठन का सदस्य होने का दावा किया है. हालांकि पत्र के ऊपर आईएसआई (ISI) लिखा हुआ है. मिली जानकारी के अनुसार, धमकी भरी चिट्ठियां उर्दु, अरबी और अंग्रेजी भाषा में लिखी गई हैं.

जानिए पीड़ित ने क्या कहा?

अनवा गांव के रहने वाले कुलदीप के मुताबिक, "जब मैं सुबह ट्यूबवेल से आया, तो मैंने देखा कि घर बाहर कुछ लिफाफे पढ़े हुए हैं. मेरी माताजी बोलीं किसी ने टोटका कर दिया है, छूना मत. मैं बाद में उसको ट्रांसफॉर्मर के पास ले गया. कुछ और लोग इकट्ठे हो गए. मोहल्ले के लोगों ने बताया कि इस पर नाम पड़ा हुआ है. जब हमने फाड़कर देखा तो उसमें एक लाल रंग का कपड़ा निकला. कपड़े पर दो लिफाफे चिपके हुए थे. मैं उन पर्चों को गांव के ज्ञानी लोगों के पास ले गया, जो अंग्रेजी जानते थे. उन्होंने बताया कि इसमें धमकी है. पूरी बात वह भी नहीं समझ पाए. इसके बाद मैं उनके पास पहुंचा, जो ज्यादा अच्छी अंग्रेजी जानते थे. उन्होंने बताया कि इसमें लिखा हुआ है कि तुम्हारे परिवार को खतरा है. तुम्हें जान से मारने की धमकी दी गई है. फिर मैंने पुलिस को इनफॉर्म किया."

कुलदीप ने आगे बताया, "हिंदी में उसका अनुवाद करने पर पता चला कि उसपर आईएसआई लिखा हुआ है. हमारे परिवार के अलावा भानु प्रताप सिंह, वीर पाल सिंह और भरत शर्मा को धमकी दी गई है. सबके नाम अलग-अलग लिफाफे पर लिखे हुए थे. सब की धमकी एक ही थी. खाली नाम चेंज था."

मामले में पुलिस ने क्या बताया?

इस विषय पर अपर पुलिस अधीक्षक डॉ. संसार सिंह ने बताया, "थाना शाहबाद के अनवा गांव के रहने वाले कुलदीप के घर के बाहर चार लिफाफे मिले. जो चार अलग-अलग लोगों के नाम से लिखे गए थे. लेकिन उन चारों की लैंग्वेज सेम थी और एक ही आदमी द्वारा लिखा हुआ सा लग रहा था. पत्र लिखने वाला व्यक्ति अपने आप को किसी आतंकवादी संगठन का सदस्य बता रहा था. इस लेटर के ऊपर आईएसआई लिखा हुआ था और जान से मारने की धमकी दी गई थी. आईबी को हमने सूचना दे दी है और स्पेशल ब्रांच, एलआईयू को और इस की तस्दीक की जा रही है. गांव में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई ह. कुलदीप के घर गार्ड लगा दिए गए हैं."

रामपुर: 4 हिंदू परिवार को मिली जान से मारने की धमकी, चिट्ठी पर लिखा था ISI, पुलिस ये बोली
रामपुर में भीषण सड़क हादसा, ट्रक और बस की टक्कर में पांच लोगों की मौत, 22 गंभीर रूप से घायल

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in