प्रयागराज हिंसा: पुलिस का दावा- साजिशकर्ताओं ने नाबालिगों को बरगलाकर उनसे पथराव कराया

प्रयागराज हिंसा: पुलिस का दावा- साजिशकर्ताओं ने नाबालिगों को बरगलाकर उनसे पथराव कराया
फोटो: आनंद राज

10 जून को जुमे की नमाज के बाद पैगंबर मोहम्मद पर पूर्व बीजेपी प्रवक्ता नुपुर शर्मा की कथित विवादित टिप्पणी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान प्रयागराज के अटाला और करेली में हिंसा भड़की थी. प्रयागराज पुलिस ने अब इसी हिंसा मामले में एक बड़ा दावा किया है.

अहम बिंदु

प्रयागराज पुलिस ने दावा करते हुए कहा है, "साजिशकर्ताओं ने नाबालिगों को सामने लाकर बवाल करवाया था. उन्हें बरगलाकर पथराव कराया गया था. इन लड़कों को आरोपित करने से पहले हर तथ्य की जांच की जा रही है. केवल मौजूदगी के आधार पर इन लड़कों को आरोपी नहीं बनाया जाएगा."

एसएसपी अजय कुमार ने कहा है कि नाबालिगों पर विचार किया जाएगा और आपराधिक प्रवृत्ति के लड़कों पर ही विधिक कार्रवाई की जाएगी, किसी बेकसूर को गिरफ्तार नहीं किया जाएगा.

हिंसा के आरोपी का घर किया गया ध्वस्त

आपको बता दें कि प्रयागराज जिला प्रशासन और पुलिस ने शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद शहर के अटाला और करेली क्षेत्र में पुलिस पर पथराव की घटना के आरोपी मोहम्मद जावेद उर्फ जावेद पंप का करेली में 2 मंजिला बंगला रविवार को बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया था.

पीडीए के एक अधिकारी ने बताया कि जावेद का मकान पीडीए से नक्शा पास कराए बगैर बनाया गया था जिसके लिए उसे 10 मई, 2022 को नोटिस जारी किया गया था और उसे अपना पक्ष रखने के लिए 24 मई, 2022 की तिथि आबंटित की गई थी. उन्होंने बताया कि निर्धारित तिथि पर जावेद या फिर उनका वकील नहीं आया और ना ही कोई अभिलेख प्रस्तुत किया गया, इसलिए 25 मई को ध्वस्तीकरण आदेश पारित किया गया.

प्रयागराज हिंसा: पुलिस का दावा- साजिशकर्ताओं ने नाबालिगों को बरगलाकर उनसे पथराव कराया
प्रयागराज पुलिस ने अफवाहों की सूचना इन नबंरों पर देने के लिए कहा, साथ ही दी ये चेतावनी

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in