प्रयागराज: सामूहिक हत्याकांडों से दहल रहा गंगापार, 5 साल में 34 लोगों की नृशंस हत्या

प्रयागराज: सामूहिक हत्याकांडों से दहल रहा गंगापार, 5 साल में 34 लोगों की नृशंस हत्या
सांकेतिक तस्वीरफोटो: आनंद राज, यूपी तक

यूपी के प्रयागराज में गंगापार इलाके के थरवाई खेवराजपुर गांव में शनिवार की सुबह की शुरुआत चीख-पुकार के साथ हुई, क्योंकि यहां एक ही परिवार के 5 लोगों की बेरहमी से हत्या कर दी गई. यही नहीं कातिलों ने सबूत मिटाने के लिए घर में आग भी लगा दी. पुलिस इस मामले की फिलहाल जांच कर रही है. लेकिन इस सामूहिक हत्याकांड से पहले भी गंगापार इलाके में पिछले 5 सालों में कई परिवारों को कुछ इसी तरह मौत के घाट उतारा गया है.

साल 2017 में गंगापार इलाके के जुड़ापुर गांव में एक ही परिवार के 4 लोगों की हत्या करने का सिलसिला शुरू हुआ था. शनिवार को खेवराजपुर गांव में भी सामूहिक हत्याकांड का तरीका 2017 की तरह ही है. साल 2017 से 2022 तक 8 परिवार सामूहिक हत्याकांड की भेंट चढ़ गए, जिसमें 34 लोगों का कत्ल हुआ.

बूढ़े हो या जवान, महिलाएं बच्चों को भी बेरहम कातिलों ने नहीं बख्शा. 5 सालों में इन कातिलाना हमलों में 2 बच्चे इसलिए बच गए कि उनको हत्यारोपी देख नहीं पाए. साल 2018 में बिगहिया गांव में एक ही परिवार के 4 लोगों का कत्ल हुआ, जिसमें 6 महीने की बेटी बची. इसी तरह साल 2022 में थरवई में एक ही परिवार के 5 लोगों की हत्या हुई, जिसमें 5 साल की बच्ची बच गई. इन सभी हत्याओं में एक परिवार को छोड़कर बाकी सभी परिवारों के लोगों के हुए कत्ल में एक चीज कॉमन थी कि अधिकतर लोगों की हत्या लोहे की रॉड या धारदार हथियार या ईंट-पत्थर से कुच कर हुई.

जानिए कब-कब हुए सामूहिक हत्याकांड-

  • 24 अप्रैल 2017 को नवाबगंज के जूड़ापुर गांव में व्यापारी, उसकी पत्नी, दो बेटियों की नृशंस हत्या कर दी गई. बेटियों से रेप की आशंका जताई गई थी.

  • 19 मार्च 2018 में नवाबगंज के पसियापुर गांव में महिला और उसके दो बेटे की हत्या की घटना सामने आई थी.

  • 7 सितंबर 2018 के बिगहियां गांव में महिला, उसकी बेटी, दामाद सहित नाती की हत्या कर दी गई थी. इस हमले में केवल एक मासूम बच्ची जिंदा बच गई थी.

  • 5 जनवरी 2020 को सोरांव के यूसुफपुर गांव में एक ही परिवार के 5 लोगों को मौत के घाट उतार दिया गया था.

  • गंगापार इलाके के होलागढ़ शुकुलपुर मजरा में 2 जुलाई 2020 को एक ही परिवार के 4 लोगों की हत्या की वारदात सामने आई थी.

  • 25 अक्टूबर 2021 को गोहरी गांव में दलित परिवार के 4 लोगों की सामूहिक हत्या कर दी गई. आरोप था कि परिवार की एक लड़की के साथ गैंगरेप हुआ था.

  • 16 अप्रैल 2022 को नवाबगंज के खागलपुर में एक परिवार के 5 लोगों की सामूहिक हत्या की घटना सामने आई. इसमें 4 लोगों की धारदार हथियार से हत्या की गई थी, जबकि एक व्यक्ति फांसी पर लटका मिला था.

  • 23 अप्रैल 2022 को थरवई थाने इलाके के खेवराजपुर गांव में एक ही परिवार के 5 लोगों की नृशंस हत्या कर दी गई.

(रिपोर्ट- आनंद राज)

सांकेतिक तस्वीर
प्रयागराज में एक ही परिवार के 5 लोगों की हत्या मामला: UPSTF करेगी मर्डर मिस्ट्री की जांच

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in