प्रयागराज में आकाशीय बिजली का कहर, 6 की मौत-11 झुलसे, CM योगी ने किया मदद का ऐलान

सांकेतिक तस्वीर.
सांकेतिक तस्वीर.फोटो: नवीन जोरा/ इंडिया टुडे

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले में आकाशीय बिजली का कहर सामने आया है. मिली जानकारी के अनुसार, जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में आकाशीय बिजली गिरने से 6 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 11 लोग झुलस गए हैं. घटना में झुलसे लोगों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है. वहीं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आकाशीय बिजली गिरने से हुई जनहानि पर शोक व्यक्त किया है. साथ ही सीएम योगी ने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने के भी निर्देश दिए हैं.

कहां-कहां हुई जनहानि?

मृतकों में कोरांव के माडो गांव के सोनू, सराय ममरेज स्थित नासिर पट्टी गांव की बेबी, मांडा के ढ़ीलिया केवटान गांव की सन्नो देवी, बारा की खुशबू, मेजा की प्रतिमा शर्मा और उतरांव की गीता शामिल हैं. मिली जानकारी के अनुसार, सोनू और बेबी पर आकाशीय बिजली तब गिरी जब वे खेत में धान की रोपाई कर रहे थे.

आपको बता दें कि आकाशीय बिजली गिरने से जो लोग झुलसे हैं उनमें, विंध्यवासिनी, गीता देवी, लव कुश, उर्मिला देवी, अजय कुमार, योगेंद्र प्रसाद, नंदिनी, मुकेश कुमार, खुशबू, शिप्रा और जमुना प्रसाद शामिल हैं.

सीएम योगी ने जताया शोक

सीएम ऑफिस ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा,

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने जनपद प्रयागराज में आकाशीय बिजली गिरने से हुई जनहानि पर गहरा शोक व्यक्त किया है. मुख्यमंत्री जी ने शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए इस दैवीय आपदा के मृतकों के परिवारीजन को ₹4-4 लाख की आर्थिक सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए हैं.

CMOfficeUP

ट्वीट में आगे कहा गया कि 'मुख्यमंत्री जी ने इस आपदा में घायल हुए लोगों का समुचित उपचार कराने के भी निर्देश दिए हैं.'

सांकेतिक तस्वीर.
मऊ: बारिश के बीच गिरी आकाशीय बिजली, चपेट में आई दो महिलाओं की मौत

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in