प्रयागराज में नहीं थम रहा आकाशीय बिजली का कहर, लाइटनिंग से फिर हुई 2 की मौत, 3 घायल

UP Lighting Strike | UP News Hindi
प्रयागराज में नहीं थम रहा आकाशीय बिजली का कहर, लाइटनिंग से फिर हुई 2 की मौत, 3 घायल
तस्वीर: आनंद राज, यूपी तक.

Prayagraj News: प्रयागराज में लगातार हो रही बारिश से एक तरफ जहां किसानों की चेहरे पर खुशी तो आ गई, लेकिन ये बारिश आफत वाली भी साबित रही है. प्रयागराज (Prayagraj) में पिछले कई दिनों रुक रुककर हो रही बारिश और आकाशीय बिजली से कई लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है. आकाशीय बिजली का कहर पिछले कई दिनों से प्रयागराज में जारी है. इसी क्रम में एक बार यमुनापार इलाके में आकाशीय बिजली गिरने से दो की मौत हो गई और तीन लोग घायल हुए हैं.

अहम बिंदु

मौके पर पहुंची पुलिस और जिला प्रशासन की टीम ने फिलहाल मृतकों के शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है. घायलों को इलाज के लिए हॉस्पिटल में भर्ती करा दिया गया है. सिंहपुर गांव के रहने वाले एक परिवार की 14 वर्षीय बेटी घर के बाहर खेल रही थी. इसी बीच बारिश होने लगी और अचानक तेज आवाज के साथ लड़की पर आकाशीय बिजली गिर गई. इसी वजह से उसकी मौके पर ही मौत हो गई.

UP Latest News Hindi: प्रयागराज के करछना इलाके के काबरा गांव के रहने वाले इंद्र दमन यादव के 25 वर्षीय बेटे रघुराज यादव अपने खेत में धान रोपाई कर रहे थे. रोपाई करते समय उन पर आकाशीय बिजली गिर गई. उनकी मौके पर ही मौत हो गई. इन दोनों घरों में हुई इस घटना के बाद परिवार में मातम का माहौल है. घटना की सूचना पर पहुंचे जिला प्रशासन के अधिकारी अपनी रिपोर्ट शासन को भेजने की तैयारी में हैं.

अधिकारियों ने दिया आर्थिक मदद का आश्वासन

UP News Hindi: प्रशासन के अधिकारियों ने पीड़ित परिवार को आर्थिक मदद का भी आश्वासन दिया है. आपको बता दें कि प्रयागराज के करछना इलाके के चनैनी गांव में भी तेज बारिश के बीच मेवा लाल पाल नाम के शख्स के घर के ऊपर आकाशीय बिजली गिर गई. इसमें मेवालाल पाल के बेटे शिवशंकर पाल , श्रीराम पाल और प्रमोद पाल गंभीर रूप से घायल हो गए. रेशमा पाल व अन्य लोगों भी हल्की चोट आई. इसके बाद ग्राम प्रधान की मदद से इलाज के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया. वहीं हिंदुपुर गांव के मनीलाल के घर पर भी आकाशीय बिजली गिरने से घर की दीवारों में दरार आ गई.

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in