अतीक अहमद के शॉर्प शूटर अब्दुल कवी के दो भाई गिरफ्तार, घर से मिला हथियारों का जखिरा

अखिलेश कुमार

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले में मृतक अतीक अहमद के शार्प शूटर अब्दुल कवी के दो भाइयों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. कुछ समय पहले पुलिस ने इनके घर से जिंदा बम समेत अवैध असलाह बरामद किया था. तभी से दोनों भाई पुलिस की आंखों में धूल झोंककर फरार चल रहे थे. पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया. जहां से दोनों को 14 दिन की हिरासत में जेल भेज दिया गया.

राजूपाल हत्याकांड में था शामिल 

बता दें कि 25 जनवरी 2005 के राजू पाल हत्याकांड में शार्प शूटर अब्दुल कवी का नाम आने के बाद से पुलिस इनकी गिरफ्तारी के लिए ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही थी.  इसी दौरान सराय अकिल पुलिस को सूचना मिली कि अब्दुल कवी अपने गांव भखन्दा गांव में छुपा बैठा है. मुखबिर की सूचना मिलने के बाद कौशांबी पुलिस ने 4 मार्च2023 अब्दुल कवी के घर छापा मारा तो वह नहीं मिला. लेकिन अब्दुल कवि के घर की तलाशी के दौरान पुलिस को दीवारों में छुपा भारी मात्रा में विस्फोटक अवैध असलहे का जखीरा मिला था.  

मिला हथियारों का जखिरा

वहीं पुलिस ने अब्दुल हई और अब्दुल मुगनी के घर पर भी छापामारी की गई तो 5 तमंचे 315 व एक तमंचा 312, 4 जिंदा कारतूस, एक चापड़, एक चाकू, 5 जिंदा बम बरामद हुए थे. इसके बाद पुलिस ने गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर दोनों भाइयों की तलाश शुरू की थी. बुधवार को मुखबिर की सूचना पर (शिक्षक) के पद पर तैनात अब्दुल हई को फतेहपुर जनपद से और जालौन जनपद में (सिपाही) के पद पर तैनात अब्दुल मुगनी को SP जालौन  के आदेश के बाद पुलिस लाइन से गिरफ्तार किया गया था. दोनों को कौशांबी न्यायलय के समक्ष पेश किया. जहां से दोनों भाइयों को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

SP बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि, 'अब्दुल कवी के भाई के घर से विस्फोटक और अवैध असलहा बरामद हुआ उसी मुकदमे में ये वांछित चल रहे थे. अब्दुल कवी के दो भाई एक अब्दुल मुगनी और दूसरा अब्दुल हई की गिरफ्तारी की गई है.'

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT