मुख्तार का करीबी RSS के अनुषांगिक राष्ट्रीय मुस्लिम मंच से जोड़ेगा मुसलमानों को, कौन है जाकिर हुसैन विक्की?

विनय कुमार सिंह

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Mukhtar Ansari News: पूर्वी उत्तर प्रदेश के गाजीपुर से एक बड़ी खबर सामने आई है. आपको बता दें कि मुख्तार अंसारी के गैंग (IS191) का सदस्य रहा जाकिर हुसैन उर्फ 'विक्की' अब राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) से जुड़े मुस्लिम राष्ट्रीय मंच (MRM) में शामिल हो गया है. बता दें कि कभी मुख्तार अंसारी का करीबी रहे जाकिर हुसैन उर्फ 'विक्की' को पूर्वांचल के मुसलमानों को जोड़ने की जिम्मेदारी मिली है. MRM के राष्ट्रीय संयोजक ठाकुर राजा रईस ने बताया, "हम लोग वाराणसी में इंद्रेश जी (आरएसएस के वरिष्ठ नेता) के साथ एक कार्यक्रम में थे और विक्की भाई हमलोग के साथ थे. इन्हें मुस्लिम राष्ट्रीय मंच में शामिल किया गया है और पूर्वांचल के मुसलमानों को मंच से जोड़ने का दायित्व सौंपा गया है. बता दें कि जाकिर हुसैन को पूर्वांचल का सहसंयोजक बनाया गया है. 

मीडिया से बात करते हुए मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के राष्ट्रीय संयोजक ठाकुर राजा रईस ने कहा कि 'हम उन मुसलमानों को खड़ा करना चाहते हैं, जो राष्ट्र की मुख्य धारा से जुड़ कर काम करें. इसलिए आज गाजीपुर में जाकिर हुसैन उर्फ विक्की भाई के घर पर मुस्लिम समुदाय के भाइयों के बीच बैठकर इनको पूर्वांचल क्षेत्र की जिम्मेदारी सहसंयोजक के रूप में देकर जा रहा हूं. यह संगठन खड़ा करेंगे और जल्द ही एक सम्मेलन भी करेंगे, ताकि राष्ट्रीय मुस्लिम मंच का विचार क्या है वह लोगों तक पहुंच सके.'

 

 

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि 'एपीजे अब्दुल कलाम को राष्ट्रपति बनाया यह बात मुसलमानों को सोचनी चाहिए, जो अपने आप को अतीक और मुख्तार अंसारी से जोड़ेंगे तो नहीं चल पाएंगे. जब अपने को अतीक और मुख्तार अंसारी से जोड़ेंगे तो कट्टरता आएगी. यह आपको सोचना पड़ेगा, हमारा संगठन मुस्लिम विरोधी नहीं है.'

ठाकुर राजा रईस ने कहा, "हम खुद भी गुमनामी से निकलेंगे और दुनिया को भी गुमनामी से निकालेंगे. आधी रोटी खाएंगे, लेकिन बच्चों को जरूर पढ़ाएंगे. तालीम जिंदगी के लिए और जिंदगी वतन के लिए इस विचारधारा के साथ मंच काम कर रहा है. गाय अगर अजीम होती तो उसकी अरब में कुर्बानी होती, इसलिए गाय नहीं कटनी चाहिए, क्योंकि गाय हमारी माता है. इसका दूध और घी दवा है. इसके गोश्त में कैंसर है. जब एक गाय कटती है तो मॉब लिंचिंग होती है. इसलिए गाय एक भी नहीं कटनी चाहिए. हमारे जितने भी नबी आए हैं उन्होंने गाय की तारीफ की है.

 

 

जमानत पर बाहर आने के बाद MRM से जुड़ा जाकिर

आपको बता दें कि मुख्तार अंसारी के गैंग IS-191 से संबंध रखने वाले जाकिर हुसैन की करीब डेढ़ करोड़ की संपत्ति पिछले साल जून में गैंगस्टर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने कुर्क की थी. मुख्तार अंसारी की पत्नी और साले के साथ जाकिर हुसैन उर्फ विक्की ने विकास कंस्ट्रक्शन कंपनी बनाई थी, जिसके खिलाफ पिछले दिनों नंदगंज थाने में मुकदमा दर्ज हुआ था. इस मामले में कुर्की की कार्रवाई की गई थी जिसके बाद जाकिर हुसैन उर्फ विक्की गिरफ्तार हुआ था और अब वो जमानत के बाद छूट कर एमआरएम से जुड़ गया है. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT