2 साल में खत्म हुई खुशी! झांसी की दीप शिखा मरते वक्त भी पति लव को करती रही याद, दर्दनाक है कहानी

प्रमोद कुमार गौतम

ADVERTISEMENT

Jhansi News
Jhansi, Jhansi News, Jhansi Crime News, Crime News, Jhansi Viral Story, UP News
social share
google news

UP News: दो बहनों में सबसे बड़ी दीप शिखा अपने माता-पिता की काफी चहेती थी. पूरा परिवार झांसी के शिवाजी नगर में रहता था. दीप शिखा के पिता ने बेटी की शादी बड़े अरमानों के साथ करीब 2 साल पहले जालौन के उरई कोतवाली के नए पटेल नगर में रहने वाले लव वर्मा से तय की. लव वर्मा प्राइवेट कंपनी में इंजीनियर था.

रिश्ता तय होने के साथ ही दीप शिखा अपना दिल लव को दे बैठी. दोनों की शादी काफी धूम-धाम से की गई. मगर अब 2 साल बाद इस रिश्ते का दुखद अंत हो गया है. दीप शिखा ने तड़प-तड़प कर अपनी जान दे दी है और मरते-मरते भी वह अपने पति लव को याद करती रही. दरअसल मायके में दीप शिखा के साथ जो-जो हुआ, वह आपको भी हिला कर रख देगा.

जिंदगी के आखिरी पलों में भी पति को करती रही याद

आरोप है कि शादी के बाद जैसे ही दीप शिखा अपने ससुराल पहुंची, उसकी खुशियों को ग्रहण लग गया. वहां उसे दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाना लगा. उसके साथ मारपीट भी की जाने लगी. मगर युवती अपने पति लव से काफी प्यार करने लगी थी. इसलिए वह सब सहती रही.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

पीड़ित परिवार के मुताबिक, जब बेटी को ज्यादा परेशान किया जाने लगा तो उसने उन्हें पूरी बात बताई. उसके पति लव को काफी समझाने की कोशिश की गई. लव भी कुछ दिन दीप शिखा को ठीक से रखता. मगर फिर उसे प्रताड़ित करना शुरू कर देता. दोनों के बीच विवाद रहने लगा. हालत ये हो गई कि लव, दीप शिखा को छोड़कर भी जाने लगा.

युवती ने दी जान

जिस पति को वह इतना प्यार करती थी, उसके बेरुखी देख दीप शिखा अंदर से टूट गई. परिवार के मुताबिक, बेटी ने झांसी में अपने मायके आकर फांसी लगाकर अपनी जान दे दी. इस दौरान परिजनों ने उसे देख लिया. उन्होंने उसे फौरन नीचे उतारा और अस्पताल लेकर गए. यहां इलाज के कुछ देर बात ही उसने दम तोड़ दिया.

ADVERTISEMENT

पति को करती रही याद मगर उसने नहीं की बात

पीड़ित परिवार का कहना है कि इन दिनों लव ने उसका फोन उठाना भी बंद कर दिया था. वह दिन-रात अपने पति लव को ही याद करती रहती थी. मगर वह उससे बात ही नहीं करता था. इसको लेकर दीप शिखा काफी परेशान रहती थी. बता दें कि मरने से पहले उसने सुसाइड नोट भी छोड़ा है.

पुलिस ने क्या बताया

इस पूरे मामले पर पुलिस अधीक्षक नगर ज्ञानेंद्र कुमार ने बताया,  मृतका की उम्र 24 साल थी. वह मायके में रह रही थी. सुसाइड नोट भी बरामद किया गया है. ससुराल में विवाद चल रहा था. इसके चलते वह परेशान रहती थी. जांच की जा रही है.’

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT