संभल: 'बेजुबान' को बचाने के लिए आधी रात में जद्दोजहद! JCB से गाय को यूं निकाला गया बाहर

संभल: 'बेजुबान' को बचाने के लिए आधी रात में जद्दोजहद! JCB से गाय को यूं निकाला गया बाहर
फोटो: अभिनव माथुर

Sambhal News: यूपी के संभल जिले में मानवता की मिसाल पेश करने वाली तस्वीर सामने आई है. बता दें कि यहां नगर पालिका की लापरवाही के चलते एक गाय देर रात गहरे नाले में गिर गई. इसके बाद गाय को नाले से बाहर निकालने के लिए एक दर्जन लोगों ने 2 घंटे तक मशक्कत की, लेकिन कामयाबी हासिल नहीं हुई. इसके बाद जेसीबी बुलवाकर गाय को बाहर निकाला गया.

वैसे तो आज के समय मे लोग असहाय लोगों को देखकर भी मदद करना गवारा नहीं समझते, लेकिन जब संभल में आधी रात को लोगों ने इकट्ठा होकर एक बेजुबान को बचाने के लिए जद्दोजहद शुरू की तो मानवता की जीती जागती तस्वीर सामने आई.
अहम बिंदु

दरअसल, बीती शुक्रवार देर रात संभल-बहजोई मार्ग पर जनता पेट्रोल पंप के पास एक गाय सड़क किनारे के खुले हुए गहरे नाले में गिर गई. इसी बीच स्थानीय लोगों ने आवाज सुनी तो लोग इकट्ठा हो गए. देखते ही देखते मौके पर गाय के बचाव कार्य के लिए लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई. जिसके बाद बचाव कार्य शुरू हुआ, तो रस्सी से गाय को बांधकर बाहर निकालने के लिए दो घंटे तक कड़ी मशक्कत हुई. मगर नाला गहरा होने के कारण गाय बाहर नही निकल सकी.

इसके बाद स्थानीय लोगों ने नगर पालिका की जेसीबी को मौके पर बुलवाकर उसकी मदद से गाय को नाले से बाहर निकलवाया. इस तरह से संभल में मानवीयता की मिसाल देखने के लिए मिली. 

वहीं, स्थानीय लोगों ने नगरपालिका प्रशासन पर लापरवाही का भी आरोप लगाया है. बचाव कार्य में शामिल स्थानीय निवासी अक्षित अग्रवाल का कहना है कि अतिक्रमण के नाम पर नाले खोल दिए गए हैं, इसलिए नगरपालिका की लापरवाही के कारण ही गाय नाले में गिरी है.

संभल: 'बेजुबान' को बचाने के लिए आधी रात में जद्दोजहद! JCB से गाय को यूं निकाला गया बाहर
संभल: बेटी के बरामद न होने पर दलित परिवार ने उठाया पलायन करने का कदम, मगर पुलिस ने...

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in