इटावा में 'काल' बनी बारिश! कच्चे मकान की दीवार गिरने से चार सगे अनाथ भाई-बहनों की मौत

इटावा में 'काल' बनी बारिश! कच्चे मकान की दीवार गिरने से चार सगे अनाथ भाई-बहनों की मौत
फोटो: अमित तिवारी

Etawah News: उत्तर प्रदेश के इटावा में मूसलाधार बारिश से जगह-जगह जलभराव तो हुआ ही, साथ ही साथ कच्चे मकान और दीवारें गिरने का सिलसिला भी शुरू हो गया. बता दें कि इटावा जिले के थाना सिविल लाइन क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम चंद्रपुरा में एक कच्चे घर की दीवार गिरने से उसमें एक ही परिवार के चार छोटे सगे भाई बहन दब गए, जिस कारण उनकी मौत हो गई. वहीं, दूसरी तरफ थाना इकदिल क्षेत्र के अंतर्गत कृपाल पुरा गांव के पास बने भाटिया पैट्रोल पंप की दीवार गिरने से बुजुर्ग दंपत्ति दब गए, जिसके चलते उनकी भी मौत हो गई. इटावा जिले में हुए इन हादसों पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने शोक व्यक्त किया है.

अहम बिंदु

आपको बता दें कि मृतक में बच्चों का नाम अभी (8), सोनू (7), सिक्कू (10) और आरती (5) है. मिली जानकारी के अनुसार, ये सभी बच्चे अनाथ थे. माता-पिता की मौत के बाद ये अपनी दादी के साथ रह रहे थे. दादी (75) भी घटना में घायल हुई हैं और उनका जिला अस्पताल में उपचार चल रहा है.

वहीं, थाना इकदिल क्षेत्र के अंतर्गत कृपाल पुरा गांव में बुजुर्ग दंपत्ति अपने घर के पास बने पेट्रोल पंप की दीवार से सटे छप्पर के नीचे सो रहे थे. तभी तेज बरसात से दीवार पलट गई और उसके नीचे रामसनेही (65) और रेशमा देवी (62) दब गए. आनन-फानन में उनका बेटा नरेंद्र उनको जिला अस्पताल लेकर आया है, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

सीएम ने दिए राहत राशि देने के निर्देश

घटना पर मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर कहा,

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद इटावा में दीवार गिरने से हुई जनहानि पर गहरा शोक व्यक्त किया है. मुख्यमंत्री जी ने वरिष्ठ अधिकारियों को मौके पर तत्काल जाकर राहत कार्य संचालित करने के निर्देश दिए हैं

CM Office, GoUP

ट्वीट में आगे कहा गया, "मुख्यमंत्री जी ने दिवंगतों के परिजनों को ₹4 लाख की राहत राशि प्रदान करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हुए उनके उपचार की समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं."

इटावा में 'काल' बनी बारिश! कच्चे मकान की दीवार गिरने से चार सगे अनाथ भाई-बहनों की मौत
इटावा: गर्भवती महिला का शव फंदे से लटका मिला, पति ने बड़े भाई और भाभी पर लगाए गंभीर आरोप

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in