देवरिया: मां बच्चियों को खेत में सुलाकर गई घर, कंबाइन से कटकर दोनों की दर्दनाक मौत

देवरिया: मां बच्चियों को खेत में सुलाकर गई घर, कंबाइन से कटकर दोनों की दर्दनाक मौत
फोटो: राम प्रताप सिंह

Deoria News: उत्तर प्रदेश के देवरिया से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. यहां कम्बाईन हार्वेस्टर की चपेट में आकर दो मासूम बच्चियों की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि कम्बाईन हार्वेस्टर धान काटने के लिए खेत में घुसा और उसने फसल काटना शुरू किया लेकिन उसकी नजर खेत में सो रही दो बच्चियों पर नहीं पड़ी और वह भी इसकी चपेट में आ गई जिससे दोनों की दर्दनाक मौत हो गई.

दरअसल ये पूरा मामला थाना बरियारपुर के गौर कोठी के गोसाई टोला क्षेत्र से सामने आया है. जानकारी के अनुसार महिला धान रखने के लिए बोरा लेने घर गई थी. दूसरी तरफ चालक कम्बाईन हार्वेस्टर लेकर खेत में घुसा तो उसने फसल काटना शुरू कर दिया और इसकी चपेट में आकर दोनों बच्चियों की दर्दनाक मौत हो गई.

मां बच्चियों को सुला कर गई थी घर

मिली जानकारी के अनुसार महिला बच्चियों को खेत में छोड़कर धान का बोरा लेने घर चली गई थी. इससे पहले उसने अपनी 5 साल की बेटी और अपनी बहन की 4 साल की बेटी को खेत में ही सुला दिया, लेकिन उसे क्या पता था कि ये नींद ही बच्चियों के लिए मौत की नींद बन जाएगी.

चालक के उड़े हौश

महिला के जाने के बाद कम्बाईन हार्वेस्टर लेकर घुसे चालक ने फसलों को काटना शुरू कर दिया और वह बच्चियों को सोते हुए नहीं देख पाया. चालक ने फसल के साथ बच्चियों को भी काट डाला. जैसी ही उसे इस बात का पता चला उसके हौश उड़ गए और आरोपी चालक मौके से फरार हो गया.

घटना की जानकारी मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया. गांव के लोग मौके पर जमा हो गए और ग्रामीणों ने हंगामा करना शुरू कर दिया. सूचना पर एसडीएम, तहसीलदार और बरियारपुर थानाध्यक्ष भारी पुलिस बल लेकर घटना स्थल पर पहुंचे. पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

“महिला धान रखने के लिए बोरा लेने घर चली गई थी और उसने अपनी पांच साल की बेटी और बहन की चार साल की बेटी को खेत मे ही सुला दिया था. जब कम्बाईन मशीन ने धान काटना शुरू किया तो बच्चियां भी इसकी चपेट में आ गयी और इस दुर्घटना में दोनों की मौत हो गयी. हमने मशीन को सीज कर दिया है और मामले में कार्रवाई की जा रही है.”

इस पूरे मामले पर एसडीएम (सदर) सौरभ सिंह ने बताया

देवरिया: मां बच्चियों को खेत में सुलाकर गई घर, कंबाइन से कटकर दोनों की दर्दनाक मौत
देवरिया: शादी के लिए लड़के वाले आए देखने, अगले दिन खेत में मिला युवती का शव

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in