गाजियाबाद: यति नरसिंहानंद को नोटिस जारी कर कानूनी कार्रवाई की दी गई चेतावनी, जानें मामला

गाजियाबाद: यति नरसिंहानंद को नोटिस जारी कर कानूनी कार्रवाई की दी गई चेतावनी, जानें मामला
महंत यति नरसिंहानंद सरस्वती (फाइल फोटो).तस्वीर: इंडिया टुडे आर्काइव

गाजियाबाद प्रशासन ने डासना देवी मंदिर के पुजारी यति नरसिंहानंद को नोटिस जारी कर उन्हें चेतावनी दी कि सांप्रदायिक घृणा फैलाने वाले बयान देने पर उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी. नरसिंहानंद ने सोमवार को कहा था कि वह 17 जून को दिल्ली की जामा मस्जिद जाएंगे और कुरान पर एक प्रस्तुति देंगे, जिसके बाद प्रशासन ने यह कदम उठाया है.

यति नरसिंहानंद ने कहा था, ‘‘मैं अकेला जाऊंगा ताकि इस्लामी जिहाद से डरने वाले राजनेता मेरे अनुयायियों पर झूठे मामले दर्ज नहीं करें. इस्लाम और उनके कुरान के बारे में मेरी प्रस्तुति सभी मुसलमानों के लिए आंखें खोल देने वाली होगी.’’

उन्होंने सोमवार को जारी वीडियो और प्रेस विज्ञप्ति में कहा, "कुरान में लिखे तथ्यों को जानने के बाद मस्जिद परिसर में मौजूद मुसलमान मेरी जान ले सकते हैं, लेकिन मैं हिंदुओं को बचाने के लिए अपनी जान जोखिम में डालूंगा."

नरसिंहानंद ने पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ की गई विवादित टिप्पणी को लेकर निलंबित पूर्व भाजपा प्रवक्ता नुपुर शर्मा का भी समर्थन किया.

नरसिंहानंद की घोषणा का संज्ञान लेते हुए गाजियाबाद के एसडीएम (सदर) ने उन्हें नोटिस जारी कर दोनों समुदायों में नफरत फैलाने वाली किसी भी चीज से दूर रहने की सलाह दी.

एसडीएम विनय सिंह ने जारी नोटिस में कहा कि अगर वह नफरत फैलाने वाले बयान देना बंद नहीं करेंगे, तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू की जाएगी.

पुलिस अधीक्षक इराज राजा ने कहा कि किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए पुलिस अतिरिक्त सतर्कता बरत रही है.

(भाषा के इनपुट्स के साथ)

महंत यति नरसिंहानंद सरस्वती (फाइल फोटो).
गाजियाबाद: एनकाउंटर टीम में शामिल थीं महिला पुलिस ऑफिसर भी, दो बदमाशों को यूं किया ढेर

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in