कौशांबी में डायरिया का कहर! चपेट में आने से 2 मासूमों की मौत, कई लोग अस्पताल में भर्ती

कौशांबी में डायरिया का कहर! चपेट में आने से 2 मासूमों की मौत, कई लोग अस्पताल में भर्ती
फोटो: अखिलेश गौतम

यूपी के कौशांबी जिले के चायल कस्बे में डायरिया बीमारी ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है. इसी के चलते ही यहां दो मासूमों की मौत हो चुकी है, जबकि दर्जनों लोग बीमार हैं. बताया जा रहा है एक हफ्ते से बीमारी की चपेट में लोग हैं, लेकिन मासूम बच्चों की मौत के बाद ही स्वास्थ्य विभाग की नींद खुली है. सोमवार को चायल के मोहल्लों में टीम ने जाकर दवा का छिड़काव कराया और बीमार लोगों को दवाएं दी.

विस्तार से जानें पूरा मामला

चायल नगर पंचायत में एक हफ्ते से डायरिया बीमारी फैली है. इस बीमारी की चपेट में अब तक दर्जनों लोग आ चुके हैं. सरकारी और निजी अस्पतालों में इलाज के बाद लोग ठीक होकर घर आ गए हैं. वहीं दर्जनों लोग अभी भी अस्पतालों में भर्ती हैं. बता दें कि बीमारी की चपेट में आने से चायल के वॉर्ड नंबर सात की श्रृष्टि (02) पुत्री शिवचंद्र और वॉर्ड नंबर चार में सुशील (04) पुत्र सुरेश की मौत हो चुकी है.

इनके अलावा कस्बे के प्रिंस, अनवारी बेगम, संतरा देवी, चांदनी देवी, अनुराग, अर्पित, शर्मिला देवी, मीना देवी, काजल, सुरेखा, कोमल देवी, शालिनी, सोनम आदि लोग बीमार हैं. बच्चों की मौत के बाद सीएचसी चायल के डॉक्टरों की नींद खुली है. सोमवार की सुबह प्रभारी डॉ. मुक्तेश द्विवेदी के निर्देश पर डॉक्टर टीम लेकर चायल के अजमतगंज, अम्बेडकर नगर, गांधी नगर, नईम मियां का पूरा मोहल्ला पहुंचे. टीम ने दवा का छिड़काव कराया. बीमारों का परीक्षण किया गया. इसके बाद उनको दवाएं दी गई।

जिले के CMO डॉ. सुष्पेंद्र कुमार ने कहा, "जांच में यह पता चला है कि जो पानी की सप्लाई होती है उसकी जो टंकियां हैं, वह टूटी हुई हैं. जिसकी वजह से दूसरा पानी मिल जा रहा है और वह सप्लाई हो रहा है. और वह दूषित पानी पीने की वजह से लोगों में दस्त, डायरिय, उल्टी इस तरह की समस्या हो रही है. हमारी विभाग द्वारा सभी को संरक्षण दिया गया है."

कौशांबी में डायरिया का कहर! चपेट में आने से 2 मासूमों की मौत, कई लोग अस्पताल में भर्ती
कौशांबी: 'चोर-सिपाही' खेलते समय गोली लगने से बच्चे की दर्दनाक मौत, BJP नेता की थी पिस्टल

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in