बेइंतहा नफरत और खौफनाक इरादे...टाइम बम का ऑर्डर देने वाली इमराना गिरफ्तार, हुआ ये खुलासा

संतोष शर्मा

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Muzaffarnagar News : मुजफ्फरनगर में चार जिंदा टाइम बम मामले में एक के बाद एक नए खुलासे हो रहे हैं. आरोपी जावेद ने पुलिस को बताया कि उसने शामली की रहने वाली इमराना के कहने पर बम बनाए थे. वहीं अब जावेद की महिला साथी इमराना को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. इमराना को यूपीएसटीएफ ने मुजफ्फरनगर से गिरफ्तार किया है. बता दें कि बीते शुक्रवार को यूपी एसटीएफ ने जावेद को चार टाइम बम के साथ अरेस्ट किया था. जावेद ने पूछताछ में कहा की वो इमराना के कहने पर टाइम बम बना रहा था और इसके लिए इमराना ने ही पैसे दिए थे.

चार बच्चों की मां है इमराना 

इमराना, गांव निरमाना, थाना शाहपुर जनपद मुजफ्फरनगर की रहने वाली है. करीब 30 वर्ष पहले उसकी शादी आजाद पुत्र इजराईल निवासी बन्तीखेडा, थाना बावरी, जनपद शामली से हुई थी. उसके तीन बच्चे हैं. बड़ी लड़की रूकसार पति के साथ देहरादून में रहती है. लड़का मोनू 24 वर्ष का था, जिसकी 6 माह पहले हार्ट अटैक से मृत्यु हो चुकी है. छोटा लडका सोनू 21 वर्ष का है, जो कपडे़ का काम करता है.

ऐसे मिली जावेद से

वहीं लगभग 20-22 वर्ष से अपने पति के साथ मकान लेकर मौहल्ला प्रेमपुरी काली नदी के पुल के पास मुजफ्फनगर में रह रही है. मंगलवार और शुक्रवार को बंतीखेड़ा जाकर झाड़-फूंक और दवाई देने का काम करती है. 20 साल से जावेद को जानती है. जावेद के पिता जरीफ अहमद हकीम थे. उनसे इमराना अपनी और अपने पति की दवा लेने घर आती-जाती थी. जावेद भी वहीं मिल जाता था. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

पटाखे की फैक्ट्री में काम करता था जावेद

जावेद की मां नेपाल की रहने वाली है और उसके चाचा अर्शी लाईसैंस पर पटाखे बनाने का काम करते थे. जावेद भी उनके पास पटाखे बनाने का काम करता था.करीब 12-13 वर्ष पहले इमराना ने जावेद से दो बम लिये थे, जो इमराना ने अपने घर पर रख लिये थे. एक बम की बत्ती निकल गयी थी. कोई बड़ी घटना न हो जाये इस डर के कारण उसे काली नदी में फेक दिया था.

खौफनाख थे इरादे 

इमराना ने पूछताछ में कहा कि साल 2013 में मुजफ्फरनगर में हिंदू-मुस्लिम झगड़ा हुआ था. तब हिंदुओं ने उसका घर जला दिया था. इसमें उसका काफी नुकसान हो गया था. इसे लेकर वो काफी गुस्से में थी.  इमराना आगे कहती है, इसके बाद उसने जावेद से मुलाकात की और कुछ बम बनवाए थे. ताकि आगे कोई झगड़ा हो तो उसमें इनसे धमाके कर सके. बम उसने काफी समय पहले अपने मिलने वाले कुछ लोगों को दे दिए थे. जिनको बम दिए थे, उनके नाम और पता उसे अब मालूम नहीं है. 

ADVERTISEMENT

पुलिस ने किया गिरफ्तार

जावेद मीरापुर से अपने जानने वाले के पास से बारूद लाकर बम बनाता है. इस बार बारूद कम मिलने के कारण जावेद 5 ही बम बना पाया था. जावेद ने यह भी बताया था कि एक बम गर्म होकर खराब हो गया था, जिसे काली नदी में फेंक दिया था. वहीं जावेद  शुक्रवार को 4 बम लेकर इमराना के पास आ रहा था कि पुलिस ने उसे रास्ते मे ही पकड़ लिया. फिलहाल यूपीएसटीएफ के द्वारा इमराना की गिरफ्तारी के बाद अब एसटीएफ के साथ-साथ एटीएस व अन्य जांच एजेंसी जावेद और इमरान से संयुक्त पूछताछ करेगी.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT