मुजफ्फरनगर: जिला प्रशासन ने 300 साल पुरानी मस्जिद पर चलाया बुल्डोजर

मुजफ्फरनगर: जिला प्रशासन ने 300 साल पुरानी मस्जिद पर चलाया बुल्डोजर
फोटो: संदीप सैनी, यूपी तक

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar News) जिले में स्थित 709 एडी पानीपत खटीमा राष्ट्रीय राजमार्ग पर इस समय चौड़ीकरण का काम चल रहा है. जिसके चलते इस कार्य में बाधा बन रहे सदर तहसील के अंतर्गत आने वाले शेरनगर गांव में स्थित एक 300 साल पुराने धार्मिक स्थल (मस्जिद) को बुधवार को जिला प्रशासन द्वारा बुल्डोजर चलवा कर धराशाई करवा दिया गया.

अहम बिंदु

दरअसल, पानीपत खटीमा राष्ट्रीय राजमार्ग के चौड़ीकरण का काम जनपद में इस समय जोरों पर चल रहा है. जिसके चलते बुधवार को सदर तहसील के शेर नगर गांव में स्थित एक 300 साल पुरानी मस्जिद इस कार्य के बीच में बाधा बन रही थी. इसे लेकर जिला प्रशासन द्वारा मस्जिद के लोगों को कई बार इसे हटवाने के लिए कहा भी गया था, लेकिन जब उनके द्वारा इस मस्जिद को नहीं हटाया गया तो मजबूरन आज जिला प्रशासन द्वारा ग्राम समाज की जमीन पर 1020 वर्ग मीटर में बनी इस मस्जिद को बुल्डोजर द्वारा धराशाही करवा दिया गया.

फोटो: संदीप सैनी, यूपी तक

इस बारे में अधिक जानकारी देते हुए एसडीएम सदर परमानंद झा ने बताया, "यह जो 709 एडी पानीपत खटीमा मार्ग के नाम से जाना जाता है. यहां हमारी तहसील के 3 गांव हैं. 2 गांव में हमने पूर्ण रूप से अतिक्रमण हटवा दिया गया है, लेकिन श्रीनगर यह एक ऐसा गांव था जिसमें अतिक्रमण अभी भी है."

उन्होंने आगे बताया, "यह सरकारी संपत्ति जो खसरा नंबर 577 है. 1020 वर्ग मीटर में एक पुराना धार्मिक स्थल मस्जिद के रूप में विद्यमान था. पहले भी में एक-दो बार आकर कह कर गया था कि इसकी व्यवस्था हटवाने की कर लीजिए, लेकिन इन लोगों ने कुछ नहीं किया. जिसके चलते आज पर्याप्त पुलिस बल और राजस्व टीम के साथ सब के सहयोग से इसको आज हटवाया जा रहा है."

एसडीएम सदर परमानंद झा ने बताया कि तृतीय विकास के लिए हो रहा है तो इसमें सबका सहयोग है. यह राष्ट्रीय राजमार्ग चौड़ीकरण के लिए हो रहा है. यह 300 साल के लगभग पुराना धार्मिक स्थल बताया जा रहा है. इस मार्ग पर दो धार्मिक स्थल हैं, जो बच रहे हैं वह भी जल्दी ही हटाए जाएंगे. हाईवे निर्माण में जो अतिक्रमण है, वह तो हटेगा ही, लेकिन जो अधिग्रहण भूमि पर निर्माण हैं, जिनको पैसे दिए जा रहे हैं या देने की प्रक्रिया है, इनको हटाना है. यह ग्राम समाज सरकारी भूमि पर ही निर्मित था.

मुजफ्फरनगर: जिला प्रशासन ने 300 साल पुरानी मस्जिद पर चलाया बुल्डोजर
मुजफ्फरनगर: युवक का शव फंदे पर लटका मिला, हत्या-आत्महत्या के एंगल से जांच कर रही पुलिस

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in