हिंदू बनने जा रही हैं 'हर-हर शंभू' गाने वाली फरमानी नाज? मुस्लिम सिंगर ने खुद बताई सच्चाई

 सिंगर फरमानी नाज गाना गाते हुए.
सिंगर फरमानी नाज गाना गाते हुए. फोटो कोलाज: यूपी तक

मुजफ्फरनगर की सिंगर फरमानी नाज (Farmani Naaz) पिछले कुछ दिनों से नई सोशल मीडिया सनसनी बन गई हैं. सावन महीने में जहां इनके गाए गाने 'हर-हर शंभू' (Har Har Shambhu) की चहुंओर धूम मची हुई है तो दूसरी तरफ कुछ मौलाना इनसे नाराज भी बताए जा रहे हैं. देवबंद के कुछ मौलानाओं ने गाने का विरोध करते हुए सिंगर के खिलाफ फतवा जारी कर दिया. अब इनसे जुड़ा एक नय विवाद सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

सोशल मीडिया खासकर ट्विटर पर फरमानी नाज के मिलते-जुलते नामों के कुछ हैंडल्स से दावा किया जा रहा है कि सिंगर मुस्लिम धर्म छोड़कर हिंदू-सनातन धर्म अपनाने जा रही हैं.

ऐसे ही एक ट्वीट के स्क्रीनशॉट को यहां नीचे देखा जा सकता है.

फोटो: ट्वीट का स्क्रीनशॉट

@FarmaaniNaaz नाम के इस ट्विटर हैंडल से 2 अगस्त को दो ट्वीट किए गए हैं. एक ट्वीट में लिखा गया है, '“हर-हर शंभु” भजन गाने पर 'फतवा' जारी हो गया है, जेहादियों द्वारा “सर तन से जुदा” की धमकी मिल रही है, सरकार मुझे 'सिक्योरिटी' दे!' इसी तरह दूसरे ट्वीट में लिखा गया है, 'मेरे पूर्वज पहले हिंदू थे,, इसीलिए मैंने “हर हर शंभू” भजन गाया,, जल्द ही हिंदू धर्म में शामिल हो जाऊंगी!' इसके बाद फिर 3 अगस्त को किए गए एक ट्वीट में लिखा गया है, 'इस्लाम में “हर हर शंभू” गाने से 'फतवा' जारी हो गया, इसीलिए मेरा सनातन धर्म में विश्वास और बढ़ गया है!'

इस हैंडल से किए गए ट्वीट ट्विटर पर काफी वायरल हो रहे हैं. जाहिर तौर पर इन ट्वीट्स को लेकर फरमानी राज का ऑफिशल स्टेटमेंट भी सामने आ गया है. फरमानी ने अपने आधिकारिक फेसबुक पेज पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए इस वायरल दावे की सच्चाई बताई है.

इस वीडियो में फरमानी नाज ने कहा है,

'मेरे नाम से किसी ने ट्विटर पर फेक आईडी बनाकर लिखा है कि मैं हिंदू धर्म अपना रही हूं और मेरे पूर्वज हिंदू धर्म की पूजा करते थे. ऐसा कुछ भी नहीं है. मैं सभी से यही रिक्वेस्ट करती हूं कि ऐसे लोगों को रिपोर्ट कीजिए और उनसे कहिए कि किसी के बारे में बिना सोचे-समझे ऐसा कुछ भी नहीं लिखना चाहिए. बहुत लोगों ने मेरी फेक आईडी बनाकर इस तरह की गलत बातें कहीं हैं. मेरी खुद की ट्विटर आईडी @Farmaninaaz786 है. आप उसपर जाकर देखिए ऐसा कुछ नहीं लिखा है. मैं जिस धर्म में हूं खुश हूं. सभी अपने-अपने धर्म में खुश हूं. किसी के बारे में बिना सोचे-समझे ऐसी बात नहीं करनी चाहिए.'

फरमानी नाज

फरमानी नाज ने आगे यह भी दावा किया है कि उनसे कोई नाराज नहीं है और किसी ने फतवा जारी नहीं किया है. फरमानी नाज की तरफ से फेसबुक पर शेयर किए गए इस पूरे वीडियो को यहां नीचे देखा जा सकता है.

यानी साफ है कि फरमानी नाज ने न तो अपना धर्म छोड़ने और न ही हिंदू धर्म अपनाने को लेकर कोई बात कही है. इसके उलट फरमानी नाज से तमाम फर्जी सोशल मीडिया हैंडल्स गलत दावों को वायरल कर रहे हैं और सिंगर की लोकप्रियता को अपने हित में गलत तरीके से भुनाने की कोशिश कर रहे हैं.

फरमानी नाज के गाने पर कथित तौर पर विवाद सामने आने के बाद यूपी तक ने उनके साथ एक्सक्लूसिव बातचीत की थी. इस बातचीत में फरमानी नाज ने बताया था कि "मुझे गाना गाते हुए तकरीबन 3 साल हो गए हैं. मैंने 2019 के सितंबर महीने से गाना शुरू किया था, जब मैंने पहली वीडियो बनाई थी. उसके बाद मैंने कई भजन गाए- कृष्ण जी, हनुमान जी के. पहले हम ढोलक पर गाते थे, लोगों ने कहा आप म्यूजिक पर गाओ. फिर हमने संघर्ष किया, स्टूडियो बनाया. दो यूट्यूब चैनल भी बनाए. ऐसा नहीं है कि मैंने 'हर-हर शंभू' पहली बार गाया है."

फरमानी नाज के इस पूरे इंटरव्यू को यहां नीचे दी गई खबर में देखा और पढ़ा जा सकता है.

 सिंगर फरमानी नाज गाना गाते हुए.
'हर-हर शंभू' से पहले कृष्ण-हनुमान पर भी गा चुकी हैं फरमानी नाज, UP Tak पर सुनाई पूरी कहानी

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in