मेरठ: कांवड़ पर थूकने के आरोप में एक व्यक्ति गिरफ्तार

पुलिस ने कांवड़ का अपमान करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है.
पुलिस ने कांवड़ का अपमान करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. फोटो: उस्मान चौधरी, यूपी तक

मेरठ में कांवड़ियों ने कांवड़ का अपमान करने का आरोप लगाते हुए राष्ट्रीय राजमार्ग-58 के एक हिस्से को अवरुद्ध कर दिया. पुलिस ने कांवड़ का अपमान करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है.

अपमान से गुस्साये कांवड़ियों ने कंकरखेड़ा क्षेत्र स्थित पुलिस चौकी में भी तोड़फोड़ की. राजमार्ग अवरूद्ध होने के कारण वहां से गुजरने वाले वाहनों को कई किलोमीटर पहले ही रोक दिया गया. पुलिस और प्रशासनिक अफसरों द्वारा घंटों तक समझाने के बाद कांवड़ियों का गुस्सा शांत हुआ.

कंकरखेड़ा थाने के प्रभारी सुबोध कुमार ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि घटना के संबंध में रिजवान नाम के एक युवक के खिलाफ मामला दर्ज करके उसे गिरफ्तार किया गया है. कावंड़ियों ने इस युवक पर कावंड़ पर थूकने का आरोप लगाया है.

थाना प्रभारी ने कहा कि यह सब गलतफहमी है. उन्होंने बताया, ‘‘रिजवान पिछले एक-दो दिनों से कावंड़ियों के लिए लगे एक शिविर में खाना खा रहा था. शनिवार को भी वह वहां खाना आने आया था, इसी दौरान उसने थूका जिसके छींटे पास में रखे कावंड़ पर पड़े.’’ उन्होंने बताया कि कावंड़ियों ने इस संदेह में कि उसने जानबूझ कर थूका है उसकी पिटाई कर दी.

थाना प्रभारी के अनुसार फिलहाल मामला पूरी तरह शांत है। उन्होंने बताया कि जिस कावंड़ पर थूक का छीटा पड़ा है, उसके कांवड़ियों को गंगाजल भरवाने के लिए पुलिस हरिद्वार ले जाएगी.

वहीं, घटना के बारे में हिंदू जागरण मंच महानगर के अध्यक्ष सचिन सिरोही का कहना है कि राजस्थान के भरतपुर जिला निवासी लोकेश और उनके साथी कावंड़िए 21 जुलाई की शाम हरिद्वार से कांवड़ लेकर राजस्थान रवाना हुए थे.

उनका कहना है कि राजस्थान के इन कावड़ियों के अनुसार कंकरखेड़ा चौकी के नजदीक पहुंचते ही एक युवक ने कांवड़ पर थूक दिया. वहीं, चौकी में तोड़फोड़ की सूचना पर जिलाधिकारी दीपक मीणा, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रोहित सिंह सजवाण, पुलिस अधीक्षक अपराध सहित कई अधिकारी भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे.

(भाषा के इनपुट्स के साथ)

पुलिस ने कांवड़ का अपमान करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है.
तीन दिनों तक हेलीकॉप्टर से शिवभक्तों पर होगी 'फूलों की बारिश', CM योगी ने दिया ये निर्देश

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in