मथुरा: कूड़े में PM और CM की तस्वीर मामले में बर्खास्त सफाईकर्मी हुआ बहाल, कही ये बात

मथुरा: कूड़े में PM और CM की तस्वीर मामले में बर्खास्त सफाईकर्मी हुआ बहाल, कही ये बात
तस्वीर: मदन गोपाल, यूपी तक

तीन दिन तक सोशल मीडिया में वीडियो वायरल होने और दो दिन तक मथुरा के सफाईकर्मी बॉबी के बर्खास्त रहने के बाद मंगलवार को मामले में नया मोड़ आया है. नगर निगम मथुरा-वृंदावन ने कर्मचारी बॉबी को बहाल कर दिया है. बॉबी को दो दिन पहले इसलिए बर्खास्त किया गया था कि कूड़े के ढेर में मिले पीएम मोदी और सीएम योगी की फोटो को कूड़ा गाड़ी में रखकर ले जा रहा था. इसी दौरान वहां घूम रहे कुछ पर्यटकों की नजर उसपर पड़ी और उन्होंने इसका वीडियो बनाकर वायरल कर दिया. वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद नगर-निगम मथुरा-वृंदावन ने कार्रवाई करते हुए बॉबी को बर्खास्त कर दिया था.

अहम बिंदु

हम ढेर में पड़ी चीजों को छांटते नहीं हैं-सफाईकर्मी

बहाली के बाद बॉबी ने यूपी तक से बातचीत में कहा- मैं सभी का धन्यवाद देता हूं. पीएम मोदी और सीएम योगी, मीडिया सबका धन्यवाद देता हूं. मेरी गलती न होते हुए जिन्होंने मेरे पीछे जी जान लगाई मैं उनका धन्यवाद देता हूं. हम लोग कर्मचारी हैं. ढेर में कोई गंदगी दुबक रही है. या कोई धार्मिक चीज है तो हम तो कूड़ा भरते हैं. हमें क्या मतलब है कि हम उसे अलग उठाकर रखें. शासन हमें लिखकर दे कि कोई धार्मिक चीज मिलती है तो हम उसे अलग उठाकर रखें. बहाल होने पर खुशी जाहिर करते हुए बॉबी ने कहा- खुशी तो ये है कि मेरे बच्चों को सेर भर आटा मिला है. मैं सबका आभारी रहूंगा. किसी गरीब की गलती न होते हुए भी शोषण हो गया तो फिर क्या है जीवन.

ध्यान देने वाली बात है कि रविवार को जनरलगंज क्षेत्र में कार्यरत सफाईकर्मी बॉबी द्वारा कूड़ा गाड़ी में प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी की तस्वीरें ले जाए जाने का वीडियो वायरल हुआ था. निगम ने यह कहते हुए कर्मचारी की सेवा खत्म कर दी थी कि उसने कूड़े से उन तस्वीरों को नहीं निकाल कर गलती की है.
स्क्रीन ग्रैब: यूपी तक

वायरल वीडियो में दिखा ये सब

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि नगर निगम में संविदा पर कार्यरत सफाईकर्मी बॉबी कूड़ा एकत्र कर रहा था. इस बीच किसी ने साफ-सफाई करने के दौरान प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की तस्वीर कूड़े में डाल दी, जिन्हें देख कुछ लोगों ने आपत्ति करते हुए बॉबी से वाद-विवाद शुरू कर दिया. इस पर दोनों पक्षों में झगड़ा होने लगा. तभी कुछ लोगों ने दोनों पक्षों को समझा-बुझाकर बॉबी से कहकर तत्काल उन तस्वीरों को कूड़े की ट्रॉली से हटवा दिया, लेकिन तब तक किसी ने घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया, जो वायरल हो गया.

निगम ये कहते हुए किया बहाल

सफाईकर्मी बॉबी ने नगर आयुक्त को 18 जुलाई को एक आवेदन देकर कहा था कि वो अपने कृत्य पर शर्मिंदा है. बिना शर्त क्षमा याचना चाहता है. चूंकि प्रार्थी अल्पवेतनभागी संविदा कर्मचारी है और उसके पाल्य बच्चे हैं. उसके व उसके परिवार के जीवन यापन का एकमात्र यही श्रोत है. ऐसे में निगम ने कर्मचारी बॉबी को भविष्य के लिए ऐसे कार्यों की पुनरावृत्ति नहीं होने को लेकर सचेत करते हुए बहाली का आदेश दिया है.

- (इनपुट: भाषा)

मथुरा: कूड़े में PM और CM की तस्वीर मामले में बर्खास्त सफाईकर्मी हुआ बहाल, कही ये बात
विश्व हिंदू परिषद का आरोप- 'ईसाई मिशनरियों ने मथुरा में की धर्म परिवर्तन कराने की कोशिश'

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in