IRCTC लॉन्च कर रहा लखनऊ से मैसूर और ऊटी का हवाई टूर पैकेज, जानिए किराया और पूरी डिटेल

उदय गुप्ता

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

IRCTC News: अगर आप बेंगलुरु, मैसूर और ऊटी की शानदार जगहों को घूमना चाहते हैं, तो आईआरसीटीसी आपके लिए शानदार हवाई टूर पैकेज लॉन्च कर रहा है. आपको बता दें कि आईआरसीटीसी का लखनऊ क्षेत्रीय कार्यालय सितंबर और अक्टूबर की छुट्टियों में बैंगलोर, मैसूर, ऊटी और कूर्ग के लिए 26 सितंबर से 2 अक्टूबर और 1 अक्टूबर से 7 अक्टूबर तक 6 रात व 7 दिन के लिए हवाई टूर पैकेज लॉन्च करने जा रहा है. इस टूर पैकेज में पर्यटकों को लखनऊ से बैंगलोर जाने और आने की व्यवस्था फ्लाइट से की गई है. साथ ही ठहरने के लिए तीन सितारा होटल में व्यवस्था है. टूर के दौरान स्थानीय भ्रमण एसी वाहन द्वारा कराया जाएगा.

इन स्थानों का कराया जाएगा भ्रमण

इस टूर के दौरान पर्यटकों को मैसूर में देवी चामुंडी को समर्पित एक प्राचीन हिंदू मंदिर चामुंडी मंदिर, वृन्दावन गार्डन, मैसूर पैलेस और वाडियार राजवंश का आधिकारिक निवास, बांदीपुर नेशनल पार्क को देखने का मौका मिलेगा. इसके साथ ही पर्यटक ऊटी में चाय की फैक्ट्री, मोम संग्रहालय, रोज गार्डन सुरम्य, ऊटी झील में नाव की सवारी का आनंद लें सकेंगे.

इस यात्रा के दौरान कूर्ग, जिसे भारत का स्कॉटलैंड भी कहा जाता है, में पाइन फॉरेस्ट शूटिंग स्पॉट और 9 मील शूटिंग पॉइंट का वेनलॉक डाउन, दुबारे एलिफेंट कैंप का दौरा, कुशल नगर में मठ के दर्शन, अभय जलप्रपात, राजा की सीट का भ्रमण कराया जाएगा .वहीं बेंगलुरु में इस्कॉन मंदिर और महल का भ्रमण कराया जाएगा.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

जानिए कितना होगा किराया?

इस यात्रा के लिए तीन व्यक्तियोें के एक साथ ठहरने पर पैकेज का खर्चा 38400 रुपये प्रति व्यक्ति निर्धारित किया गया है. दो व्यक्तियों के एक साथ ठहरने पर पैकेज का खर्चा 40300 रुपये प्रति व्यक्ति है. वहीं एक व्यक्ति के ठहरने पर पैकेज का खर्चा 53500 रुपये प्रति व्यक्ति है. इसके साथ ही माता-पिता के साथ ठहरने पर प्रति बच्चे का पैकेज खर्चा 34000 रुपये (बेड सहित) और 31500 (बिना बेड के) है.

कैसे करें बुकिंग?

इस टूर पैकेज और इसकी बुकिंग के संदर्भ में जानकारी देते हुए आईआरसीटीसी उत्तरी क्षेत्र के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अजीत कुमार सिन्हा ने बताया कि ‘इस पैकेज की बुकिंग पहले आओ पहले पाओ के आधार पर की जाएगी. साथ ही इसमें LTC की सुविघा भी उपलब्ध है. उन्होंने बताया कि उक्त यात्रा की बुकिंग हेतु पर्यटन भवन, गोमती नगर, लखनऊ, कानपुर स्थित आईआरसीटीसी कार्यालय और आईआरसीटीसी की बेवसाइट www.irctctourism.com से ऑनलाइन बुकिंग भी कराई जा सकती है. साथ ही अधिक जानकारी और बुकिंग के लिए नीचे दिए गए मोबाइल नम्बरों पर सम्पर्क किया जा सकता है.

ADVERTISEMENT

  1. लखनऊ: 8287930911/8287930922
  2. कानपुर: 8287930930, 8287930927

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT