लखनऊ के आदित्य श्रीवास्तव बने UPSC टॉपर तो CID वाले इंस्पेक्टर अभिजीत क्यों होने लगे ट्रेंड?

हर्ष वर्धन

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Aditya Shrivastav UPSC Topper: लोकप्रिय टीवी शो 'सीआईडी' में इंस्पेक्टर अभिजीत का रोल निभाने वाले अभिनेता इस बीच सोशल मीडिया पर ट्रेंड हो रहे हैं. दरअसल, मंगलवार को संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने सिविल सेवा परीक्षा 2023 के परिणामों की घोषणा की. इस परीक्षा में आदित्य श्रीवास्तव ने रैंक-1 हासिल की है. आपको बता दें कि सीआईडी शो में इंस्पेरक्टर अभिजीत के नाम से मशहूर अभिनेता का असली नाम आदित्य श्रीवास्तव है. ऐसे में दोनों का नाम सेम होने की वजह से अभिनेता आदित्य श्रीवास्तव के सोशल मीडिया पर मीम्स बन रहे हैं. वहीं, सोशल मीडिया यूजर्स अभिनेता आदित्य श्रीवास्तव को टैग भी कर रहे हैं.

सोशल मीडिया पर बन रहे मीम्स

आपको बता दें कि लोग आदित्य श्रीवास्तव की कामयाबी का जिक्र कर सीआईडी वाले एक्टर की तस्वीर लगाकर सोशल मीडिया पर मीम्स बना रहे हैं. 

NPL नामक X यूजर ने मीम शेयर कर कहा,  "यूपीएससी 2023 एआईआर 1- आदित्य श्रीवास्तव. अभिनेता से आईएएस अधिकारी तक, क्या यात्रा है."

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

UPSC Memes नामक ट्विटर यूजर ने मीम के जरिए ये शेयर किया:

कौन हैं आदित्य श्रीवास्तव जिन्होंने UPSC में किया टॉप?
 

आपको बता दें कि UPSC रैंक-1 आदित्य श्रीवास्तव मूल रूप से लखनऊ के रहने बाले हैं. इस बीच यूपी Tak ने आदित्य के पिता अजय श्रीवास्तव से खास बातचीत की है. उन्होंने बताया कि आदित्य वर्तमान में IPS हैं और उनकी हैदराबाद में ट्रैनिंग चल रही है.  पिता के अनुसार, आदित्य 236वीं रैंक हासिल कर IPS बने थे.  

 

  
घर में कौन-कौन?

आपको बता दें कि आदित्य के घर में उनके पिता, मां और बहन हैं. पिता ने बताया कि वह CAG डिपार्टमेंट में कार्यरत हैं और लखनऊ में पोस्टेड हैं. वहीं, आदित्य की मां गृहणी हैं और बहन दिल्ली यूनिवर्सिटी से पढ़ाई कर रही हैं.

ADVERTISEMENT

आदित्य ने कहां की है पढ़ाई?
 

बता दें कि आदित्य ने अपनी स्कूली पढ़ाई सिटी मोंटेसरी स्कूल, अलीगंज से की है. इसके बाद उन्होंने आईआईटी कानपुर से बीटेक और एमटेक में इंजीनियरिंग की. आदित्य के पिता ने बताया कि उनके बेटे शुरू से पढ़ाई में होशियार थे और हमेशा टॉपर रहे. पिता ने बताया कि आदित्य ने सेल्फ स्टडी कर यूपीएसी में रैंक-1 हासिल की है.    

क्या हैं आदित्य की हॉबी?

अजय श्रीवास्तव ने बताया कि आदित्य को हमेशा से क्रिकेट का बहुत शौक रहा है. उन्होंने मजाकिया लहजे में बताया कि आदित्य को क्रिकेट खेलना बहुत पसंद था, लेकिन उन्होंने ज्यादा खेलने नहीं दिया. 

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT