लखनऊ: बच्ची की हत्या मामले में 13 साल के नाबालिग तक पहुंची पुलिस, सामने आई ये बात


लखनऊ: बच्ची की हत्या मामले में 13 साल के नाबालिग तक पहुंची पुलिस, सामने आई ये बात
सांकेतिक तस्वीर.फोटो: यूपी तक

लखनऊ में मासूम बच्ची की हत्या कर शव पानी की टंकी में डालने के मामले में पुलिस ने 13 साल के बाल अपचारी को निरुद्ध किया है. पुलिस के मुताबिक नाबालिक ने हत्या की जो वजह बताई है वो काफी चौंकाने वाली है. नाबालिक ने फिल्मी स्टाइल में मासूम की हत्या की. उसने बच्ची की हत्या कर पैर में ईट बांधकर स्कूल की पानी की टंकी में डाल दिया था.

अहम बिंदु

जानकारी के मुताबिक लखनऊ के थाना सैरपुर के रहने वाले सुशील पांडे की 1 साल की बेटी घर से गायब हो गई थी. वह अपने परिवार के साथ किसी शादी समारोह में गए थे. लौटकर देखा तो बच्ची घर से गायब थी. इसके बाद सुशील पांडेय ने पुलिस में शिकायत दर्ज की. पुलिस ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया. पूछताछ में इलाके के लोगों ने बताया कि दो नाबालिगों के साथ बच्ची दुग्गौर के प्राथमिक विद्यालय की तरफ जाते हुए दिखी है. लोगों की निशानदेही पर पुलिस ने स्कूल में सर्च किया तो पाया कि मासूम बच्ची का शव पानी की टंकी था. पैर में ईट बंधी हुई थी. शरीर पर कपड़े भी नहीं थे.

पुलिस ने पानी की टंकी से शव को निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा और पूरे मामले की घंटों छानबीन के बाद मामले का खुलासा कर दिया. पुलिस के मुताबिक, हत्या करने वाला बच्चा नशे का आदि है. उसकी कई बार मोहल्ले में शिकायत भी की जा चुकी है. कई बार लोगों को परेशान करने और अपनी गलत हरकतों की वजह से उसकी शिकायतें अक्सर आती थीं.

डीसीपी नार्थ जोन एस चिनाप्पा के मुताबिक, दोपहर में जब बच्ची के घायब होने की सूचना मिली तब तलाश के दौरान पड़ोस में रहने वाले बच्चे से पूछताछ में मामलाकिया गया. फिर सामने निकल कर आया कि आरोपी बच्चे ने मासूम बच्ची की हत्या इस वजह से कर दी कि उसे अपने पिता के अपमान का बदला लेना था.

किशोर ने बच्ची को प्राथमिक स्कूल की पानी की टंकी के पास ले जाकर हत्या की और पैर में ईंट बांध टंकी में डाल दिया. नाबालिग को जुवेनाइल कोर्ट में पेश किया जाएगा.

सांकेतिक तस्वीर.
लखनऊ में खाली प्लॉट में मिला युवक का धड़, सिर काटकर साथ ले गया हत्यारा

संबंधित खबरें

No stories found.