लखनऊ: 'दलित का छुआ नहीं खाएंगे' कहकर शख्स ने डिलीवरी बॉय पर थूका? खूब मचा बवाल, FIR दर्ज

लखनऊ: 'दलित का छुआ नहीं खाएंगे' कहकर शख्स ने डिलीवरी बॉय पर थूका? खूब मचा बवाल, FIR दर्ज
सांकेतिक तस्वीर.फोटो: इंडिया टुडे

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से मानवता को शर्मसार कर देने वाला एक मामला सामने आया है. यहां जोमेटो कंपनी के एक डिलीवरी बॉय ने आरोप लगाया है कि एक परिवार ने उससे ऑर्डर लेने के लिए इसलिए मना कर दिया, क्योंकि वह दलित है. इस दौरान डिलीवरी बॉय की कथित तौर पर पिटाई भी की गई. हालांकि पुलिस ने मामले से इनकार करते हुए कहा है कि दोनों पक्षों के बीच गाली देने को लेकर सिर्फ झगड़ा हुआ था और इसे जानबूझकर दलित एंगल दिया जा रहा है. पुलिस ने बताया है कि फिलहाल इस मामले में केस दर्ज कर लिया गया है और जांच की जा रही है.

क्या है मामला?

लखनऊ के थाना आशियाना अतंर्गत रहने वाले जोमेटो के डिलीवरी बॉय विनीत रावत ने बताया कि शनिवार रात वो आशियाना में ही एक डिलीवरी देने के लिए गए थे. रावत का आरोप है कि जब अपना ऑर्डर लेने के लिए अजय सिंह नामक शख्स घर के बाहर आए और उन्हें पता चला कि डिलीवरी बॉय दलित है, तो उन्होंने खाने का पैकेट यह कहकर फेंक दिया कि 'दलित का छुआ नही खाएंगे.'

इसके बाद कथित तौर पर विनीत के ऊपर पान मसाला थूका गया. आरोप है कि जब विनीत ने इसका विरोध किया, तो अजय और उनके परिवार के बाकी सदस्यों ने मिलकर उनकी पिटाई कर दी.

पुलिस ने क्या बताया?

पुलिस कमिश्नर के मुताबिक,

"शनिवार रात विपिन रावत ऑर्डर लेकर कस्टमर के घर पहुंचे. तो कस्टमर अजय सिंह अपने रिश्तेदार को घर छोड़ने जा रहे थे. वो जैसे ही घर से निकले तो डिलीवरी बॉय विनीत ने उन्हीं से उनके घर का पता पूछा. अजय ने घर का पता बताने के लिए मुहं में खा रहे पान मसाले को थूका तो उसकी छींटे विनीत पर पड़ गईं. इसपर डिलिवरी बॉय विनीत ने अजय को गाली दे दी. इसी बात पर अजय और उनके घरवालों ने विनीत की पिटाई कर दी."

डीके ठाकुर

पुलिस कमिश्नर ने आगे कहा, "विनीत रावत ने झगड़े के बाद डायल 112 को सूचना दी. जिस पर डायल112 की टीम पहुंची और दोनों को थाने चलने के लिए कहा. इसके बाद विनीत ने थाने जाने से इनकार कर दिया और रविवार को वो वकील के साथ थाने आए और तहरीर दी. उन्होंने कहा कि फिलहाल तहरीर के आधार पर एफआईआर दर्ज कर जांच की जा रही है."

सांकेतिक तस्वीर.
लखनऊ: पिकअप और टैंकर में आमने-सामने जोरदार टक्कर, सड़क पर बिखर गई लाशें

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in