नमाज पढ़ने का वीडियो बनाने के मकसद से लुलु मॉल आए थे युवक? CCTV फुटेज से ये पता चला

नमाज पढ़ने का वीडियो बनाने के मकसद से लुलु मॉल आए थे युवक? CCTV फुटेज से ये पता चला
फोटो: यूपी तक

लखनऊ के लुलु मॉल (Lulu Mall) में नमाज पढ़ने से शुरू हुआ विवाद अब थमने का नाम नहीं ले रहा है. मॉल में नमाज पढ़ने का वीडियो वायरल होने के बाद से ही पुलिस ने अपनी जांच तेज कर दी है. मॉल में लगे सीसीटीवी कैमरे और मोबाइल टावर की डिटेल्स के सहारे पुलिस आरोपियों की शिनाख्त और गिरफ्तारी के लिए जुटी है.

इस बीच मॉल के गेट से लेकर सड़क तक का सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद अहम जानकारी सामने आई है. मिली जानकारी के अनुसार, सभी युवक पैदल ही शॉपिंग मॉल के अंदर आए थे. उन्होंने पहले ग्राउंड फ्लोर पर ही नमाज पढ़ने की कोशिश की थी. मगर सिक्योरिटी गार्ड ने रोका, तो दूसरे फ्लोर के कोने में उन्होंने नमाज पढ़ी और इसका वीडियो बनाया. वीडियो को बाद में सोशल मीडिया पर पोस्ट किया गया, जो वायरल हो गया.

वीडियो में नमाज पढ़ने की दिशा भी गलत बताई गई है. नमाज पढ़ने वालों इन युवकों ने मॉल से कहीं कुछ नहीं खरीदा था.

बता दें कि मॉल के एक प्रतिनिधि की शिकायत के आधार पर पुलिस ने गुरुवार को अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी, जिसमें यह दावा किया गया कि वीडियो में नमाज पढ़ते दिखने वाले लोग उनके स्टाफ के सदस्य नहीं हैं.

लुलु मॉल में नमाज पढ़ने का वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आने के बाद अखिल भारतीय हिंदू महासभा के कुछ सदस्य गुरुवार को मॉल के गेट के बाहर पहुंचे और उन्होंने विरोध प्रदर्शन किया.

वहीं, मॉल प्रशासन ने शुक्रवार को पूरे परिसर में इस बात का नोटिस लगा दिया कि मॉल में किसी भी तरह के धार्मिक प्रार्थना की अनुमति नहीं होगी. शनिवार को लुलु मॉल परिसर के अंदर घुसकर बिना अनुमति हनुमान चालीसा का पाठ करने के आरोप में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया.

नमाज पढ़ने का वीडियो बनाने के मकसद से लुलु मॉल आए थे युवक? CCTV फुटेज से ये पता चला
लुलु मॉल: हिंदू लड़कियां और मुस्लिम लड़कों की संख्या पर बवाल के बीच ओवैसी का आया ये रिएक्शन

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in